भैंस ढूंढ़ने जंगल गए युवक पर भालू ने किया हमला, बुरी तरह से जख्मी हुआ युवक- Sidhi News

भैंस ढूंढ़ने जंगल गए युवक पर भालू ने किया हमला, बुरी तरह से जख्मी हुआ युवक- Sidhi News

Sidhi News : सीधी जिले के एक युवक को जंगल में भैंस ढूंढ़ना महंगा पड़ गया है। युवक पर भालू ने न सिर्फ हमला किया है बल्कि उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया है। भालू के हमले से घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ताजा मामला सीधी जिले के संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र से भालू के हमले की एक और घटना निकलकर सामने आयी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुसमी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत लुरघुटी के युवक सुनील चौबे पिता जागेश्वर चौबे 26 वर्ष जो गुरूवार की सुबह करीब 8 बजे भैस ढूंढने के लिए घर से बाहर जंगल गया हुआ था। इसी दौरान जंगल में एक मादा भालू जो अपने एक बच्चे के साथ भ्रमण कर रही थी अचानक उससे युवक का आमना सामना हो गया और मादा भालू ने युवक पर हमला कर दिया जिससे युवक सुनील चौबे गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल युवक को परिजनों की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोंडी लाया गया जहां उसका प्राथमिक इलाज किया गया उसके बाद युवक के गंभीर रूप से घायल होने के कारण उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया।

जानवरों के हमले की बढ़ी घटनाएं

बताते चलें कि भालूओं के हमले से जुडी घटना अब संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र से निकलकर आना कोई नयी बात नहीं है। कई लोग जंगली जानवर का शिकार हो चुके हैं। इन दिनो रिहायशी इलाकों में भालूओं के आतंक से लोग परेशान हैं। आए दिन भालू हमला कर रहे हैं जहां लोगों में डर का माहौल है लेकिन विभाग के द्वारा बचाव के किसी तरह की कोई पहल नहीं की जा रही है, इन क्षेत्रों में रहवासियों के लिए जानवरों से बच पाना खतरा बनता जा रहा है।

Also Read- भोजपुरी अभिनेता Pawan Singh का पत्नी से तलाक की खबरों के बीच अक्षरा सिंह का पोस्टर ‘अब किसका घर जलाओगे..!

Also Read- Small Business Idea : 20 हजार रूपए लगाकर शुरू करें यह औषधीय खेती, सीधे होगा 3 लाख का मुनाफा

Leave a Reply

Your email address will not be published.