hindinews11.com

Bank FD Interest : यह बैंक देते हैं फिक्स डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा ब्याजदर, देखें लिस्ट

Bank FD Interest : जब भी निवेश की बात आती है तो सबसे पहले हमारे जेहन में यह बात जरूर आती है कि हमें किस बैंक में निवेश करना चाहिए, कहां हमें सबसे ज्यादा ब्याजदर मिलेगी।

Bank FD Interest : महंगाई दिनों दिन बढ़ रही हैं। ऐसे में भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए बचत व सुरक्षित निवेश अति आवश्यक हैं। ताकि जरूरत के समय हमारी सेविंग हमारे काम आ सके। हम सभी थोड़ी-थोड़ी बचत करते हैं और उसे ऐसी जगह निवेश करना चाहते हैं जहां हमारा पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहे और अच्छी ब्याजदर मिले। पैसे निवेश के लिए सबसे सुरक्षित जगह बैंक मानी जाती हैं। ज्यादा ब्याजदर पाने के लिए हम अपने पैसों को एक समयावधि के लिए सुरक्षित निवेश कर देते हैं। इस दरम्यान हम यह तलाशते हैं कि कौन से बैंक में निवेश करने पर हमें ज्यादा ब्याजदर मिलेगी। कहां से हम एक अवधि के दौरान तगड़ा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं फिक्स डिपॉजिट पर कौन से बैंक किस दर ब्याजदर देते हैं।

सालभर की एफडी पर मिलने वाली ब्याज

देशभर में आज ढेर सारे बैंक मौजूद हैं। जिनके उपभोक्ता भी काफी संख्या में हैं। ऐसे में ये सभी बैंक अलग-अलग दर पर फिक्स डिपॉजिट पर ब्याजदर देते हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक साल की फिक्स डिपॉजिट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 5.10 प्रतिशत की ब्याजदर देता है। जबकि दो साल एफडी करने पर 5.20 प्रतिशत ब्याजदर देता है। जबकि पीएनबी एक व दो साल की अवधि की एफडी पर 5.10 प्रतिशत ब्याजदर देता है। आईसीआईसीआई बैंक एक व दो साल की फिक्स डिपॉजिट पर 5 प्रतिशत की ब्याज देता है। तो वहीं एचडीएफसी बैंक एक साल व दो साल की डिपॉजिट पर 5.10 फीसदी ब्याजदर देता है।

Also Read- 2 रूपए से कम कीमत वाले के तेजी से बढ़े दाम, कुछ सालों में निवेशकों को बनाया करोड़पति

Also Read- WhatsApp ने दिया ग्रूप किएटर्स को शानदार फीचर्स, अब एक Group में जोड़ सकेंगे 512 मेम्बर

Leave a Comment