Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSBanana Chips Making Business : मामूली निवेश में करें शुरूआत, दिन का...

Banana Chips Making Business : मामूली निवेश में करें शुरूआत, दिन का 4000 कमाएं प्रॉफिट

Banana Chips Making Business : जिस प्रकार से महंगाई बढ़ती जा रही है तो सिर्फ नौकरी करने से आपका खर्चा नहीं चलने वाला है. ऐसे में आपको बिजनेस करने की जरूरत पड़ती है लेकिन ज्यादातर बिजनेस करने में आपको लाखों रुपए का इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत होती है. लेकिन कई ऐसे बिजनेस है जो बहुत ही कम लागत में स्टार्ट हो जाते हैं और फिर आपको अच्छा खासा इनकम जनरेट करके देते हैं. आज हम आपको ऐसे ही बिजनेस आइडिया के बारे में बताने वाले हैं जिसमें ना तो कच्चा माल मिलने में आपको दिक्कत आएगी ना ही इस से बनने वाले प्रोडक्ट बिकने में आपको कोई दिक्कत आएगी.

जिस बिजनेस के बारे में हम बताने वाले हैं वह केले के चिप्स बनाने का बिजनेस (Banana Chips making Business Idea). जिस प्रकार मार्केट में आलू की चिप्स बहुत ज्यादा बिकते हैं ठीक उसी प्रकार मार्केट में केले की चिप्स की भी बहुत ही ज्यादा डिमांड है जिसको बेचकर आप अच्छा प्रॉफिट जनरेट कर सकते हैं.

Banana Chips Making Business : मामूली निवेश में करें शुरूआत, दिन का 4000 कमाएं प्रॉफिट

बात करें इस बिजनेस में कच्चे सामान के रूप में आपको कच्चा केला, नमक, मसाले, खाद्य तेल आदि की जरूरत पड़ने वाली है. साथ ही कुछ छोटी-मोटी मशीनों की भी जरूरत पड़ेगी जो केले को छीलने और उसकी पतली स्लाइस काटने में काम आती है. साथ ही आपको फ्राई करने के लिए मशीन चाहिए होगी इसके अलावा प्रिंटिंग पाउच मशीन भी चाहिए होगी. कुल मिलाकर आपको 30 से ₹50000 मशीनों में खर्च करने होंगे और आपको 50 बाई 50 वर्ग फीट का एक बड़ा कमरा चाहिए होगा.

अगर आप 100 किलो केले के चिप्स बना (Banana Chips making Business Idea) रहे हैं तो इसके लिए आपको ढाई सौ किलो कच्चे केले की जरूरत पड़ने वाली है. साथ ही आपको लगभग 30 लीटर तेल और ₹500 से ज्यादा के मसाले इस पर खर्च होंगे. कुल मिलाकर ₹5000 में आप आराम से 100 किलो से ज्यादा कच्चे केले के चिप्स तैयार कर सकते हैं. बाद में जब आप इनकी पैकिंग करते हैं और मार्केट में इनको डिस्ट्रीब्यूटर करते हैं तो यह आपको 6000 से ₹7000 के आसपास पड़ती है जिसे आप बाजार में आराम से ₹150 किलो या उससे ज्यादा के प्राइस पर भेज सकते हैं. रिटेलर भी इसको अच्छे खासे दामों पर बेचकर अच्छा प्रॉफिट जनरेट कर सकते हैं. अगर आप रोजाना 50 किलो माल तैयार करके भी भेजते हैं तो आपको 1 किलो माल बेचने पर 50 से ₹100 का प्रॉफिट हो सकता है. ऐसे में आप 2500 से ₹5000 के बीच में प्रॉफिट जनरेट कर सकते हैं.

Also Read- Business Idea : 20 हजार निवेश से शुरू करें लेमन ग्रास की खेती, कुछ सालों में कमा लेंगे 4 लाख रूपए

Also Read- Lemon farming : अनार व सेव की कीमतों को पछाड़ रहा नीबू, एक एकड़ खेती से होगी बंपर कमाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular