सालों से युवा दिलों पर राज करने वाली Bajaj Pulsar 150 को लेकर आई निराशाजनक खबर, जाने ताजा अपडेट

सालों से युवा दिलों पर राज करने वाली Bajaj Pulsar 150 को लेकर आई निराशाजनक खबर, जाने ताजा अपडेट

बजाज पल्सर 150 (Bajaj Pulsar 150) युवाओं की सबसे फेवरेट गाड़ी में से एक रही हैं। इस गाड़ी ने कंपनी को न सिर्फ एक अलग पहचान दी, बल्कि युवाओं के दिलों पर सालों साल बजाज की पल्सर बाइक ने राज किया। लेकिन अब बजाज पल्सर को लेकर एक निराशाजनक खबर सामने आ रही हैं। खबर यह है कि कंपनी ने बजाज पल्सर 150 को हमेशा के लिए बंद कर दिया है।

सालों से युवा दिलों पर राज कर रही बजाज पल्सर 150 (Bajaj Pulsar 150) की जगह अब बजाज पल्सर पी 150 ने ले लिया है। बजाज पल्सर 150 को मिली शानदार सफलता को देखते हुए कंपनी द्वारा साल 2022 में पी 150 लांच किया था। तो वहीं कपंनी ने अगस्त 2022 में पल्सर 180 बाइक को भी बंद कर दिया है। इसी तरह पल्सर 220 का प्रोडक्शन 2021 में ही बंद कर दिया गया था।

बताते चले कि 80 एवं 90 के दशक में भारतीय बाजार में बजाज स्कूटर सेगेमेंट का दबदबा था। इसी दरम्यान कंपनी ने 100सीसी इंजन वाली कम्प्यूटर बाइक पेश की। जो स्कूटर के मुकाबले स्पीड, माइलेज आदि मामले में काफी आगे थी। लिहाजा लोगों ने इसे हाथों हाथ लिया और कंपनी की बजाज पल्सर बाइक मार्केट में छा गई। इस दरम्यान ने कंपनी ने बजाज की 150 व 180 सीसी बाइकें उतारी। शानदार लुक की वजह से यह बाइके खूब पसंद की गई। इन बाइकों ने सभी को अपनी ओर आकर्षित किया।

अब कंपनी द्वारा एक बार फिर नई जनरेशन को देखते हुए बाइक में बदलाव किया है। कंपनी ने पी 150 बाइक लांच की। जो पुरानी वाली बाइक की अपेक्षा काफी शानदार है। फिर चाहे बात लुक की हो या फिर माइलेज की। यह हर मामले में अव्वल बाइक रही है।

Also Read- Reliance jio 100 से कम रिचार्ज वाला प्लान, देता है महीने भर की वैलिडिटी के साथ ढेर सारे बेनीफिट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *