hindinews11.com

Auspicious Plants : घर के मेन द्वार पर लगा लें बस यह 3 पौधे, पैसों से भर जाएगा घर का भण्डार

Auspicious Plants : हर व्यक्ति की यह दिली इच्छा होती है कि उसके घर में सुख शांति बनी रहे। परिवार का माहौल खुशनुमा रहे। दिन रात वह उसके परिवार के सदस्य तरक्की करें। धन का आगमन होता रहे हैं। इसके लिए लोग हर तरह से प्रयास भी करते हैं। लेकिन कई बार तमाम प्रयासों के बावजूद भी समस्या जस की तस बनी रहती हैं। वास्तु शास्त्र में घर की बरक्कत के लिए कुछ पौधों को बेहद शुभ बताया गया हैं। मान्यता है कि घर के मेन द्वार पर इन पौधों को लगा लेने से धन का आगमन बढ़ जाता हैं। मां लक्ष्मी की कृपा ऐसे घरों पर होने लगती हैं। जिससे सुख शांति एवं वैभव में बढ़ोत्तरी होती है। धन का आगमन कई स्त्रोतों से होता है। तो चलिए जानते हैं उन पौधों के बारे में जिन्हें लगाने से मां लक्ष्मी अति प्रसन्न होती है और घर का भण्डर धन धान्य से भर जाता हैं।

शमी का पौधा

ज्योतिषविद् बताते है कि शमी का पौध हर किसी को मुख्य द्वार पर जरूर लगाना चाहिए। यह बेहद शुभ पौधा होता है। इसे घर के मेन द्वार पर लगाने से मां लक्ष्मी अति प्रसन्न होती है। जिससे घर में पैसों की कमी कभी नहीं होती है।

अनार का पौधा

वास्तु शास्त्र में अनार का पौधा भी घर के मेन द्वार पर लगाना बेहद शुभ माना गया है। अनार का पौध घर के मेन द्वार के दाई तरफ लगाना ज्यादा फलदायी माना गया है। मान्यता की घर के द्वार के दाई तरफ अनार का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी एवं धन के देवता कुबेर अति प्रसन्न होते हैं। वह सहज ही उस घर तक खिंचे चले आते हैं।

बेल का पौधा

बेल का पौधा भी घर के मेन द्वार पर लगाने से शुभ परिणाम मिलते हैं। ऐसी कहावत है कि पीछे केला आगे बेल, फिर देखों लक्ष्मी का खेल। ऐसे में घर के पीछे केले का पेड़ व मेन द्वार पर बेल का पौधा लगाने से उधार दिया हुआ पैसा अपने आप खींचा चला जाता हैं। व्यक्ति का बैंक बैलेंस बढ़ने लगता है।

नोट- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी पूरी तरह से सत्य एवं सटीक है इसकी पुष्टि हम नहीं करते हैं। किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले जानकार से सलाह अवश्य लें।

Also Read- Budh Pravat In Hand : हथेली में मौजूद यह रेखा व्यक्ति को बनाती है धनवान, देखें कहीं आपके हाथ में भी तो नहीं इस…

Also Read- Post Office इस स्कीम से करें प्रतिमाह गारंटीड 5,000 की इनकम, जाने लें पूरी प्रोसेस

Leave a Comment