Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeBhopalएटीएस दस्ते ने 6 संदिग्ध युवकों को पकड़ा, आतंकियों से कनेक्शन की...

एटीएस दस्ते ने 6 संदिग्ध युवकों को पकड़ा, आतंकियों से कनेक्शन की आशंका, पूछताछ जारी -MP News

MP News : भोपाल। एटीएस दस्ते ने देर रात प्रदेश की राजधानी भोपाल शहर स्थित एक घर से 6 संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। जिनकी आतंकी कनेक्शन होने की आशंका जताई जा रही है। युवकों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, धार्मिक साहित्य सहित कई अन्य चीजें बरामद हुई। फिलहाल युवकों को हिरासत में लेकर उनसे जांच एजेंसियों पूछताछ कर रही है। एटीएस की इस कार्रवाई को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया है। यहां तक की स्थानीय पुलिस को भी इस कार्रवाई की कानों-कान भनक नहीं लगी है। पूरे मामले में पुलिस अमले के आलाधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।
मीडिया रिपोर्ट की माने तो भोपाल ऐशबाग थाना क्षेत्र अंतर्गत देर रात एटीएस के 50 जवानों ने एक घर की घेराबंदी की। उक्त घर में बाहर से ताला लटका हुआ था। जब एटीएस जवान ताला तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किए तो 6 की संख्या में युवक पाए गए। दूसरी तरफ करोंद इलाके से भी कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है। इन सभी युवकों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त की गई है। हिरासत में लिए गए युवकों से जांच एजेंसी पूछताछ कर रही है।
किराए का है मकान
मीडिया रिपोर्ट की माने तो एटीएस टीम ने जिस घर में रात 3 बजे दबिश दी। उस घर को कुछ युवकों ने किराए पर ले रखा था। वह घर नायब जहां का था। नयाब जहां से जांच एजेंसी को बताया कि सलमान नाम का एक लड़का उनके घर कम्प्यूटर सुधार का कार्य करने आता था। उसी ने उनका मकान किराए में दिलवाया था। जिन्होंने मकान किराए में लिया था उन्होंने खुद को छात्र बताया था।

युवकों का नहीं हुआ पुलिस वैरिफिकेशन

रिपोर्ट की माने तो जिन युवकों को एटीएस ने हिरासत में लिया गया उनके सिमी आतंकी संगठन से संबंध होने की आशंका जाहिर की जा रही हैं। क्योंकि हाल ही में अहमदाबाद बम ब्लास्ट के सरगना समेत कई लोगों को सजा सुनाई गई थी। उक्त बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी सरगना सफदर नागौरी भोपाल सेंट्रल जेल में बंद है। ऐसे में इस मामले की हर पहलू पर गहराई से जांच की जा रही है। मकान मालिक ने युवकों का पुलिस वैरिफिकेशन नहीं कराया था। युवकों द्वारा किसी भी प्रकार के दस्तावेज मकान मालिक को नहीं दिए गए थे।

Also Read- Rewa News : बायपास के समीप स्थित सीवर पाइप लाइन में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

Also Read- रामबाण सुरक्षा योजना के तहत मोदी सरकार देने जा रही युवाओं को 4000 रूपए, जाने डीटेल्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular