Asia World Cup 2022 : एशिया कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

Asia World Cup 2022 : एशिया कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

Asia World Cup 2022 : एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। एशिया कप से भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी ख़बर सामने निकलकर आ रही हैं। भारत के नंबर वन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर हो गए हैं। पीटीआई के रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह अपनी कमर की चोट से जूझ रहे हैं। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच से जसप्रीत को वनडे और टी20 से आराम दिया गया।

हालांकि एशिया कप के लिए अभी तक टीम इंडिया का सिलेक्शन नहीं हुआ हैं। ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि सोमवार को देर रात तक एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो सकती हैं। मगर ये साफ हो गया हैं कि जसप्रीत बुमराह अब एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह की चोट पर बीसीसीआई की ओर से भी अभी तक किसी भी तरह का कोई आधिकारिक अपडेट नहीं किया गया हैं। जसप्रीत बुमराह की मैदान वापसी पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता की वह कब तक वापस मैदान पर दिखेंगे। मगर जसप्रीत बुमराह का इस वक्त चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बहुत ही चिंताजनक हैं।

जसप्रीत बुमराह का ठीक होना हैं जरुरी

जसप्रीत बुमराह तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के नंबर वन तेज गेंदबाज हैं। जून जुलाई में जसप्रीत बुमराह ने एलइंग्लैंड का दौरा किया था। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गई लिमिटेड ओवर सीरीज के दौरान ही जसप्रीत बुमराह को कमर का दर्द की समस्या आई थीं। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच से जसप्रीत को वनडे और टी20 से आराम दिया गया।

ये भी माना जा रहा है की जसप्रीत बुमराह की चोट एशिया कप तक ठीक हो जाएगी। एशिया कप के लिए ये माना जा रहा हैं की जसप्रीत बुमराह का चयन माना जा रहा था। जसप्रित बुमराह का ठीक होना भी इसीलिए जरुरी है क्योंकि इस साल के अंत तक में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हैं।

Also Read- CA Foundation Result 2022 declared : यहां रिजल्ट करें चेक

Also Read- Tiger Shroff का दिशा पटानी से क्यों हुआ ब्रेकअप, जाने पूरी सच्चाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.