Xiaomi 12 Pro 6.73 इंच डिस्प्ले के अलावा ढेर सारे फीचर्स से लैस इसी महीने में होने जा रहा है लॉन्च

Xiaomi 12 Pro 6.73 इंच डिस्प्ले के अलावा ढेर सारे फीचर्स से लैस इसी महीने में होने जा रहा है लॉन्च

Xiaomi 12 Pro का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। यह फोन इसी महीने में लॉन्च होने जा रहा है और इसके स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो चुके हैं जिसके बारे में जानकर आप खुश होने वाले हैं । पहले इस फोन को पिछले साल दिसंबर में लांच किया जाना था लेकिन वह नहीं हो पाया। हालांकि चीन में यह उस समय ही लॉन्च हो गया था अब भारत में इसे अप्रैल महीने में लॉन्च किया जाने वाला है।

पिछले साल चीन के अंदर 8GB प्लस 128GB स्टोरेज वैरीअंट वाले इस फोन को 55100 में लॉन्च किया गया था वही 8GB 256gb स्टोरेज वाले मॉडल को ₹58600 में लॉन्च किया गया था। इसके अलावा इसका एक टॉप वैरियंट भी था जो 12gb रैम प्लस 256gb स्टोरेज के साथ आ रहा था जिसे ₹63300 में लॉन्च किया गया था।

अब भारत में इसे लॉन्च किए जाने की तैयारी चल रही है ऐसे में इसके स्पेसिफिकेशन बिल्कुल वैसे ही होने की संभावना है जैसे कि चीन में थे। आइए जानते हैं इस फोन के कुछ स्पेशल स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

Xiaomi 12 Pro 6.73 इंच डिस्प्ले के अलावा ढेर सारे फीचर्स से लैस इसी महीने में होने जा रहा है लॉन्च

फोन के अंदर आपको 6.73 इंच WQHD+ ET AMOLED 1440X3200 Pixel का डिस्प्ले दिया गया है जो 120Hz का रिफ्रेश रेट देता है। यह फोन कॉर्निंग गोरिल्ला गोरिल्ला ग्लास विक्टर प्रोटेक्शन के साथ आता है जो high-temperature भी सहन कर सकता है। इस फोन के अंदर आपको स्नैप ड्रैगन 8th जेनरेशन वन चिपसेट मिलता है। LPDDR5 और 256gb का स्टोरेज भी मिलता है।

बात करें इसके कैमरा की तो इसमें ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसके अंदर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन टेक्नोलॉजी भी मिलती है। 50 मेगापिक्सल का इसका प्राइमरी कैमरा सोनी आईएमएक्स 707 सेंसर से युक्त है। इसके साथ ही 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड शूटर कैमरा भी दिया गया है। फ्रंट में इसके 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जिससे आप अपनी अच्छी तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं।

यह फोन 5G 4G एलटीइ सपोर्ट करता है साथ ही इंफ्रारेड एनएफसी यूएसबी टाइप सी पोर्ट का सपोर्ट भी करता है। इसके अंदर बेहतरीन ऑडियो एक्सपीरियंस करने के लिए और यूनिक स्पीकर सिस्टम दिए गए हैं जो हरमन कार्डन ट्यूनिंग के साथ आते हैं।

Xiaomi 12 Pro इसके अंदर 460 एमएएच की बैटरी है जो एक तो 20 वाट के फास्ट वाइट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके साथ ही यह 50 वाट का वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करती है और 10 वाट का रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करती है। फोन का वजन लगभग 200 ग्राम रहने वाला है।

Also Read- Low Price car list : यह सबसे सस्ती 5 कारें, कीमत एकदम आपके बजट पर, जाने पूरी डीटेल्स

Also Read- Paytm ने एड किया नया फीचर्स, अब बिना पैसे यूजर ले पाएंगे इस सुविधा का घर बैठे लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published.