Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTमुम्बई की सड़कों पर कभी नौकरी के लिए दर-दर भटकते थे Amitabh...

मुम्बई की सड़कों पर कभी नौकरी के लिए दर-दर भटकते थे Amitabh Bachchan, एक्टर न बन पाते तो करते यह काम!

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को आज बॉलीवुड में कई नामों से सम्बोधित किया जाता है। कोई उन्हें बिग बी कहता है तो कोई बॉलीवुड का शाहंशाह। बॉलीवुड में एक लम्बे समय कामयाब अभिनेता के रूप में पहचान बनाने वाले अभिनेता अमिताभ को आज सदी का महानायक भी कहा जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंडस्ट्री यह मुकाम हासिल करने के लिए अमिताभ ने काफी संघर्ष किया हैं। तो चलिए चलिए जानते हैं।

मुम्बई की सड़कों पर कभी नौकरी के लिए दर-दर भटकते थे Amitabh Bachchan, एक्टर न बन पाते तो करते यह काम!

दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने खुद अपना दर्द बयां किया था। अमिताभ बताते हैं कि कभी वह मुम्बई की सड़कों पर नौकरी पाने के लिए दर-दर भटकते थे। वह मुम्बई आए तो एक्टर बनने। लेकिन शुरूआत दौर काफी संघर्षमय रहा। इस दौरान कई ऐसे दिन रहे जब अमिताभ को मरीन ड्राइव की बेंच पर रात काटनी पड़ी थी। एक इंटरव्यू में अमिताभ ने बताया था कि अपनी लाइफ यही वो स्थान था जहां उन्होंने सबसे बड़े चूहे देखे थे।

करियर को लेकर अमिताभ (Amitabh Bachchan) कहते है कि शुरूआती दौर में जब वह मुम्बई आए तो उन्हें एडवर्टिजमेंट में काम के लिए ऑफर आए। जिसके लिए 10 हजार सैलरी दी जा रही थी। जो उस दौर में काफी ज्यादा थी। लेकिन अमिताभ ने एड करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि एड के बाद उनका सबकुछ छीन जाएगा। वह जिस उद्देश्य से मुम्बई आए थे वह सपना उनका अधूरा रह जाएगा। संघर्ष के दिनों में अमिताभ ने रेडियो में काम किया। जहां उन्हें प्रतिमाह 50 रूपए मिलते थे। जिससे खर्च चलना मुश्किल था।

एक्टर न बन पाते थे करते यह काम

रिपोर्ट की माने तो अमिताभ (Amitabh Bachchan) मुम्बई अपना ड्राईविंग लाईसेंस लेकर आए थे। इसके पीछे अभिनेता का प्रमुख उद्देश्य था कि यदि वह एक्टर नहीं बन पाएंगे तो वह मुम्बई की सड़कों पर टैक्सी चलाया करेंगे।

लम्बे समय से स्टारडम बरकरार

आमतौर पर यह देखा जाता है कि किसी भी अभिनेता कोई एक फिल्म चल गई तो वह रातोरात स्टार बन जाता है। लेकिन अपने इस स्टारडम को वह लम्बे समय तक बरकरार नहीं रख पाता है। एक समय ऐसा आता है जब वह पूरी तरह से गुम हो जाता हैं। लेकिन बिग बी बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता है जो लम्बे समय से खुद का स्टारडम बनाए हुए हैं। शायद यही वजह है कि उन्हें सदी का महानायक कहा जाता है।

Also Read- Varun Dhawan के घर जल्द गूंजेगी किलकारी, गोंद भराई में पत्नी नताशा दलाल कुछ यूं आई नजर!

Also Read- शादीशुदा होते हुए भी रानी मुखर्जी के प्यार में पड़ गए थे गोविंदा, पत्नी के सख्त रूख देख की थी वापिसी!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular