Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTRekha की इस आदत से अमिताभ बच्चन को होती थी बेहद चिढ़न,...

Rekha की इस आदत से अमिताभ बच्चन को होती थी बेहद चिढ़न, बिग बी ने गुस्से में एक दिन…

रेखा (Rekha) की कुछ आदतें अमिताभ बच्चन को बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। वह एक्ट्रेस की इन आदातों से बेहद चिढ़न रखते थे। एक दिन गुस्से में बिग बी ने उनकी क्लास लगा दी।

अमिताभ एवं रेखा (Rekha) दो अंजाने फिल्म में एकसाथ नजर आए थे। इस फिल्म में अमिताभ व रेखा एक साथ प्यार के कसीदे पढ़ने के साथ ही कई किस्से भी ऐसे रहे जो फिल्मी दुनिया में छाए रहे। लेकिन इन किस्सों के बीच एक ऐसा भी किस्सा रहा जिसे शायद आपने सुना हो। यह किस्सा है अमिताभ बच्चन द्वारा रेखा की कुछ हरकतों से बेहद चिढ़ते थे। बावजूद रेखा अपनी उन आदतों से कभी बाज नहीं आती थी। ऐसे में चलिए जानते हैं रेखा की वो कौन सी हरकत थी जो अमिताभ को बिल्कुल भी पसंद नहीं थी।

Rekha की इस आदत से अमिताभ बच्चन को होती थी बेहद चिढ़न, बिग बी ने गुस्से में एक दिन…

दरअसल साल 1976 में जब दो अंजाने फिल्म के जरिए ये अंजाने मिले तो इन दोनों की केमिस्ट्री पर्दे पर कुछ यूं चमकी कि इन दोनों की राहें हमेशा-हमेशा के लिए सुर्खियां बन गई। भले ही पर्दे पर यह जोड़ी एक लम्बे समय से साथ न नजर आई हो, लेकिन इनसे जुड़ी यादें दर्शकों के जेहन में आज भी जिंदा है।

ऐसे में चलिए जानते हैं फिल्म दो अंजाने के सेट से जुड़ा वह किस्सा, जिसे जानने को आप बेताब हैं। दरअसल रेखा के जीवन में लिखी गई किताब में इस सेट से जुड़ा और अमिताभ से जुड़ा किस्से का साफ तौर पर जिक्र किया गया है।

इस बात ये चिढ़ते थे बिग बी

‘दो अनजाने’ के सेट पर रेखा (Rekha) सुपरस्टार का स्टारडम चख रहीं थी। इसलिए कभी वह टाइम से सेट पर नहीं आती थीं। रेखा की इस आदत से अमिताभ को बेहद नफरत थी। वह रेखा की इस आदत से अक्सर चिढ़ जाया करते थे। इसी वजह से एक दिन बिग बी ने रेखा से उनकी इस बुरी आदत पर बात करते हुए कहा कि वे शूटिंग पर टाइम से आया करें। और इस शूट को सीरियसली किया करें। रेखा के समक्ष अमिताभ ने यह बात कुछ अंदाज में रखी कि रेखा बिग बी की बात मान ली।

Rekha की इस आदत से अमिताभ बच्चन को होती थी बेहद चिढ़न, बिग बी ने गुस्से में एक दिन…

अमिताभ की इन बातों से साफ है कि वह काम के प्रति कितने पाबंद है। वह हर काम को बेहद दिलचस्पी के साथ काम करते हैं। अपने काम में वह किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतते। शायद यही वजह है कि आज भी इंडस्ट्री में अमिताभ अपने काम की बदौलत आज के सितारे को मात देते हैं। तो वहीं दो अंजाने फिल्म में काम के प्रति अमिताभ की लगन को देखकर रेखा (Rekha) काफी इम्प्रेस हुई थी। जिस वजह से बाद में इनके बीच गहरी दोस्ती हो गई थी।

Also Read- जब अमृता सिंह से तलाक होने पर सैफ अली खान ने बताई अच्छे पाटर्नर की तीन खूबियां, आप जानिए

Also Read- Akshay Kumar की फिल्म बच्चन पाण्डेय की सामने आई रिलीज डेट, इस दिन होगी रिलीज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular