Amitabh Bachchan की यहां भगवान की तरह की जाती है पूजा, पढ़ा जाता है बिग बी चालीसा मंत्र

Amitabh Bachchan की यहां भगवान की तरह की जाती है पूजा, पढ़ा जाता है बिग बी चालीसा मंत्र

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के चाहने वालों की दुनियाभर में कम नहीं हैं। देश में तो बिग बी के ऐसे दीवाने हैं, जो अमिताभ को भगवान की तरह पूजते हैं। यह फैंस हर सुबह-शाम अमिताभ के लिए आरती गाते हैं, बिग बी चालीसा पढ़ते हैं। यह सब कहां होता है चलिए जानते हैं विस्तार से।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड सिनेमा के महानायक हैं। वह एक लम्बे अरसे से लगातार लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। फिल्मों के अलावा अमिताभ बच्चन टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति की वजह से आए दिन सुर्खियों में बने रहे हैं। कला की दुनिया के अलावा बिग बी सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस के बीच खुद की एक्टिविटी से जुड़ी बातें शेयर करते रहते हैं।

Amitabh Bachchan की यहां भगवान की तरह की जाती है पूजा, पढ़ा जाता है बिग बी चालीसा मंत्र

हाल ही में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने खुद से जुड़ी ऐसी ही एक एक्टिविटी से फैंस को रूबरू करवाया है। अमिताभ ने खुद की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में अमिताभ की एक मूर्ति स्थापित है। जिसमें उनके फैंस भक्त बनकर उनकी पूजा-अर्चना करते हुए नजर आ रहे हैं।

कहां स्थित है अमिताभ का मंदिर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का यह मंदिर साउथ कोलकत्ता के श्रीधर राय रोड बोंदेल गेट क्षेत्र में स्थित है। इस मंदिर का निर्माण काफी समय पहले संजय पटोदिया नामक शख्स द्वारा करवाया गया था। रिपोर्ट की माने तो मंदिर में अमिताभ की स्थापित मूर्ति उनकी कद से थोड़ी बड़ी है।

ऐसे होती है पूजा

रिपोर्ट की माने तो अमिताभ बच्चन की मंदिर में अमिताभ के फैंस हर रोज सुबह शाम इकट्ठा होते हैं। उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं। यहां सबसे पहले 6 मिनट की अमिताभ फिल्मी आरती होती है। इसके बाद 9 पन्ने की खास अमिताभ चालीसा पढ़ी जाती है। कहा जाता है कि 79 लाइनों वाली यह चालीसा बिग बी के स्ट्रगल और अचीवमेंट्स के किस्सों पर आधारित है।

अमिताभ का क्या है रिएक्शन

मीडिया रिपोर्ट की माने तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को जब यह जानकारी हुई कि फैंस द्वारा उनका मंदिर बनवाया गया है। यह फैंस उन्हें भगवान का दर्जा दे दिए हैं। तो अमिताभ ने मंदिर के संस्थापक संजय पटोदिया को एक चिट्ठी लिखी। जिसमें बिग बी लिखते है कि मुझे इंसान ही रहने दीजिए, भगवान का दर्जा मत दो।

बताते चले कि अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के उन सितारों में से एक हैं, जिनके हर उम्र के लोग फैंस हैं। अमिताभ ने अपने फिल्मी करियर में तमाम तरह के किरदार निभाएं हैं और अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों को अपना दीवाना बनाया है। अमिताभ आज 80 वर्ष के हो चुके है। बावजूद इसके वह एक यंग इंसान की तरह काम कर रहे हैं।

Also Read- Oil Business Idea : वन टाइम निवेश कर इस बिजनेस से कई सालों तक कमाएं लाखों का मुनाफा, जाने डीटेल्स

Also Read- Business Idea : सरकार की मदद से शुरू करें यह बिजनेस, हर मौसम करें तगड़ी कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *