Ajanta Pharma Share ने दिया 24000 फीसदी का रिटर्न, एक लाख को बना दिया ढाई करोड़ से ज्यादा

Ajanta Pharma Share ने दिया 24000 फीसदी का रिटर्न, एक लाख को बना दिया ढाई करोड़ से ज्यादा

Ajanta Pharma Share : कम कीमत वाले कुछ ऐसे शेयर है जिन्होंने निवेशकों को इतना रिटर्न दिया है, जिसके बारे में शायद ही वह सोच सके। आज ऐसे ही एक शेयर के बारे में हम जानेंगे जिसने निवेशकों को अब 24000 फीसदी का रिटर्न दिया है। यदि इस शेयर में किसी ने एक लाख रूपए निवेश किए होंगे अब वह 2.7 करोड़ के मालिक बन गए होंगे। यह शेयर कौन सा है चलिए जानते हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो यह शेयर कोई और नहीं बल्कि अजंता फार्मा शेयर (Ajanta Pharma Share) है। जो कुछ ही सालों में मल्टीबैगर स्टॉक बन चुका है। इस शेयर की कीमत की बात करें तो कुछ सालों पहले कीमत 7 रूपए के करीब थी। जो अब बढ़कर 1800 रूपए पहुंच गई है। इस शेयर ने इस पीरियड में निवेशकों को 24000 फीसदी का रिटर्न दिया। जिसकी उम्मीद शायद ही निवेशकों को रही होगी। हालांकि कोई भी निवेश जब पैसा शेयर मार्केट में निवेश करता है तो वह यही आस लगाए रहता है कि उसे यहां तगड़ा मुनाफा लेकर जाएंगे। लेकिन सभी शेयर ऐसे परफार्मेंस नहीं कर पाते हैं।

Ajanta Pharma Share ने दिया 24000 फीसदी का रिटर्न, एक लाख को बना दिया ढाई करोड़ से ज्यादा

मीडिया रिपोर्ट की माने इस शेयर में जिस तेजी के साथ उछाल आया। जिस तेजी से शेयर के दाम निचले स्तर से आसमान पर पहुंचे हैं, इस शेयर ने जैसे निवेशकों को मालामाल किया है। इसी सब परफार्मेंस को देखते हुए कंपनी ने अब निवेशकों को बोनस शेयर देने की तैयारी में है।

1 लाख को बनाया 2.7 करोड़

अजंता फार्मा शेयर (Ajanta Pharma Share) की कीमत 27 मार्च 2009 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 6.67 रुपये के करीब थी। तो वहीं 2 मई 2022 को बीएसई में शेयर की 1803.50 रुपये के स्तर पर बंद हुई। कंपनी के शेयर ने इस पीरियड में बंपर रिटर्न दिया। साल 2007 में यदि इस शेयर में किसी ने 1 लाख रूपए निवेश किए होते और अब तक अपने निवेश को बनाए रखता तो वह आज 2.7 करोड़ रूपए का मालिक होता। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई-लेवल 2,420 रुपये है।

बोनस देने की तैयारी में कंपनी

रिपोर्ट की माने तो अजंता फार्मा कंपनी (Ajanta Pharma Share) ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया है कि बोर्ड की मीटिंग अगले सप्ताह 10 मई 2022 को आयोजित होनी है। जिसमें कंपनी फाइनेंशियल रिजल्ट व बोनस इश्यू करने पर विचार करेगा। अजंता फार्मा शेयर में इस साल 19 फीसदी तक गिरावट दर्ज हुई है। कंपनी के शेयर पिछले 6 माह में 17 फीसदी तक निगेटिव रिटर्न दिया है। इस शेयर का 52 हफ्ते लो 1631.10 रूपए रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 15,400 करोड़ रूपए है।

Also Read- PM Kisan Yojna : पीएम किसान सम्मान निधि को लेकर सख्त सरकार, अपात्रों से वसूलेगी रकम

Also Read- Business Idea : सालभर बाजार में बनी रहती है इस फल की मांग, स्वास्थ्यवर्धक होने के साथ ही होती है तगड़ी कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.