Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSShiba Inu व Doge के बाद जानवरों के नाम पर बेस्ड एक...

Shiba Inu व Doge के बाद जानवरों के नाम पर बेस्ड एक और Cryptocurrency की धमक, साल 2022 का बन सकता है पॉपुलर मीमकॉइन!

जानवरों के नाम पर बेस्ड Cryptocurrency बाजार में Doge Coin एवं Shiba Inu Coin काफी पॉपुलर थे। लेकिन इस बीच एक और कॉइन इन दिनों सुर्खियों में हैं। वह है CateCoin है। इस करेंसी के नाम से ही साफ है कि यह बिल्ली के थीम पर बना हुआ है।

Shiba Inu व Doge के बाद जानवरों के नाम पर बेस्ड एक और Cryptocurrency की धमक, साल 2022 का बन सकता है पॉपुलर मीमकॉइन!

बता दें कि Cryptocurrency जगत में Doge Coin एवं Shiba Inu Coin जाने माने नाम हैं। दोनों ही कॉइन डॉग थीम पर बेस्ड हैं। शीबा इनु को जापानी कुत्ते की शिबा इनु ब्रीड की शक्ल को लेकर तैयार किया गया है। लेकिन इस करेंसी का कुत्ते जैसे जानवर से कोई लेना लादना नहीं है। बावजूद इनकी पॉपुलरटी को देखते हुए अब दूसरे जानवरों पर बेस्ड क्रिप्टोकरेंसी भी पॉपुलर होने लगी है। ऐसे में तेजी से ग्रोथ करता एक कॉइन है। जिसका नाम है CateCoin। जो बिल्ली की थीम पर बना हुआ है। इस करेंसी का नाम यह दर्शाता है कि यह बिल्ली जानवर से प्रेरित है। ठीक वैसे ही जैसे Shiba Inu Coin कुत्ते से प्रेरित है। शीबा इनु ने पिछले कुछ माह में आसाधारण ग्रोथ दिया है। जिस वजह से यह निवेशकों के बीच तेजी से पॉपुलर हुआ है। ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि क्या कैट कॉइन भी Shiba Inu Coin की तरह साल 2022 में एक पॉपुलर मीमकॉइन बनेगा।

CateCoin तेजी से रहा ग्रो

CateCoin के लांच होने के बाद से इसके निवेशकों की संख्या 1 लाख 70 हजार हो चुकी है। इस करेंसी का ग्रोथ ग्राफ कितनी तेजी से ऊपर बढ़ रहा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 14 दिनों में इस कॉइन का ग्रोथ रेट 132 प्रतिशत पर पहुंच गया है। जिन लोगों ने इस करेंसी में काफी समय पहले निवेश किया होगा वह अब तक 2900 फीसदी रिटर्न ले चुके होंगे। कैटकॉइन की तुलना अब साल 2022 में शिबा इनु और डॉजकॉइन से की जा रही है। क्योंकि शीबा इनु कॉइन ने जितनी तेजी से 2021 में ग्रोथ किया है। ऐसे में कैटकॉइन को लेकर 2022 में कुछ वैसे ही संकेत दिए जा रहे हैं।

CateCoin जिस तेजी से पॉपुलर हो रहा है, निवेशक भी अब इस करेंसी की ओर तेजी से अकर्षित हो रहे हैं। इस करेंसी को साल 2022 में Doge Coin एवं Shiba Inu Coin के अलावा एक विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। सोशल मीडिया में भी इस करेंसी की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। इस कॉइन की खास बात यह है कि इसे Doge Coin और शिबा इनु के उलट इसका उपयोग कई तरह से किया जा सकता है। यह कॉइन मल्टीपल यूटिलिटी को सपोर्ट करता है। इस करेंसी से निवेशक 15 फीसदी तक एनुअल पर्सेंटेज यील्ड (एपीआई) कमा सकते हैं। जिससे साफ है प्रति साल निवेशक अपने निवेश का 15 फीसदी तक रिटर्न इस करेंसी से प्राप्त कर सकते हैं।

Shiba Inu व Doge के बाद जानवरों के नाम पर बेस्ड एक और Cryptocurrency की धमक, साल 2022 का बन सकता है पॉपुलर मीमकॉइन!

दूसरी तरफ डॉज एवं शीबा इनु जैसे मीम कॉइन टोकनों का उपयोग सीमित है। इन्हें आप दूसरी सर्विसेज के लिए उपयोग नहीं कर सकते हैं। तो कैटकॉइन में ऐसा नहीं है। इस करेंसी का उपयोग प्ले टू अर्न, एनएफटी के साथ ही मेटावर्स फंक्शन में भी किया जा सकता है। इसके अलावा जब कोई CateCoin होल्डर इसका उपयोग किसी ट्रांजैक्शन में करता है तो 2 फीसदी रिटर्न के रूप में उसे मिलता है। जबकि डॉज एवं शीबा करेंसी में ये सब नहीं मिलते है। जिस वजह से साल 2022 का इसे शीबा एवं डॉज कहा जा रहा है। जो धीरे-धीरे सच होता भी दिख रहा है।

Also Read- Business Idea : ब्लैक गेहूं की खेती किसानों को बनाएगा लखपति, नार्मल गेहूं से कई गुना होती है बिक्री

Also Read- SWAK Cryptocurrency ने 24 घंटे में दिया 2000 फीसदी का रिटर्न

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular