आखिर कौन और कहां का रहने वाला है दुष्कर्म का आरोपी Mahant Sitaram Das

आखिर कौन और कहां का रहने वाला है दुष्कर्म का आरोपी Mahant Sitaram Das

महंत सीताराम दास (Mahant Sitaram Das ) को दुष्कृत्य के आरोप में बीते दिनों गिरफ्तार किया जा चुका हैं। महंत की गिरफ्तारी सिंगरौली पुलिस द्वारा की गई है। बताया जाता है कि महंत अपना हुलिया बदलकर भागने में फिराक में था। दुष्कृत्य के आरोपों के बीच महंत की कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई। जिसमें वह बड़े पुलिस अफसर व राजनेताओं के साथ नजर आया। ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि आखिर कौन है महंत सीताराम दास। आखिर यह कहां का रहने वाला है।

आखिर कौन और कहां का रहने वाला है दुष्कर्म का आरोपी Mahant Sitaram Das

महंत सीताराम दास (Mahant Sitaram Das) के खिलाफ जब दुष्कृत्य का मामला दर्ज हुआ। ऐसे में लोग यह जानना चाहे कि आखिर यह संत कहा का रहने वाला है। हिन्दुस्तान लाइव की एक रिपोर्ट की माने तो वेदांती डॉ. रामविलास के उत्तराधिकारी वेदांती राघवेष ने बताया है कि महंत सीताराम दास (Mahant Sitaram Das) डॉ. रामविलास जी का शिष्य नहीं हैं। उसने रामविलास जी से दीक्षा नहीं ली है। राघवेष जी बताते हैं कि सीताराम डॉ. रामविलास जी के नाम का दुरूपयोग करता रहा। रीवा में भी वह उनके नाम का दुरूपयोग कर रहा था। बता दें कि रीवा में संकट मोचन हनुमान कथा 1 अप्रैल को होने वाली थी जिसका काफी प्रचार-प्रसार हो रहा था। लिहाजा वेदांती डॉ. रामविलास का शिष्य बनकर यहां भी वह प्रचार-प्रसार में लगा था।

8 माह की काट चुका है जेल

वेदांती राघवेष जी बताते है कि सीताराम दास (Mahant Sitaram Das) सुरक्षा पाना चाहता था इसलिए उसने अपने साथ सम्राटदास पर गोली चलवा दी थी। यह पूरी घटना तिर्रे मनोरमा इटिया थोक थाना जिला गोण्डा उत्तरप्रदेश में हुई थी। इस पूरे घटना में महंत सीताराम दास (Mahant Sitaram Das) को 8 माह की जेल काटनी पड़ी थी। बता दें कि महंत सीताराम दास रीवा जिले के गुढ़ तहसील के गुढ़वा ग्राम का रहने वाला है। जिसके पिता का नाम सच्चिदानंद त्रिपाठी है।

Also Read- Rewa Railway News: रीवा से बिलासपुर जाने वाली ट्रेन रद्द, 3 मई तक रहेगी निरस्त

Also Read- Singrauli News : भूमि नामांतरण के बदले पटवारी ने फरियादी से मांगी 56000 की घूंस, 15000 लेते लोकायुक्त के हाथों हुआ ट्रेप

Leave a Reply

Your email address will not be published.