यहां एक शादी करने पर एक फ्री मिलती है वाइफ, ठुकराने पर मिलती आजीवन कारावास की सजा

यहां एक शादी करने पर एक फ्री मिलती है वाइफ, ठुकराने पर मिलती आजीवन कारावास की सजा

दुनियाभर में ढेर सारे देश है। जहां न जाने कितने जाति, धर्म के लोग निवास करते हैं। जिनकी अपनी-अपनी अलग रस्में रिवाजें होती है। आज एक ऐसे ही देश के बारे में हम जानेंगे जिसे लेकर यह दावा किया जाता है कि यहां एक शादी करने पर एक वाइफ फ्री मिलती है। यदि फ्री मिलने वाली वाइफ को दुल्हा ठुकराता है, उसे नहीं अपनाता है तो उसे आजीवन कारावास की सजा मिलती है।

इस तरह की खबरें कई मीडिया हाउसों द्वारा कई बार प्रकाशित की जा चुकी हैं। इंटरनेट पर आप सर्च करेंगे तो इस तरह के ढेर सारे आर्टिकल व वीडियो आपको देखने व पढ़ने के लिए मिल जाएंगे। लेकिन इन आर्टिकल को पढ़ने एवं वीडियो को देखने के बाद कई बार आपके मन में भी यह ख्याल आया होगा कि क्या यह वकई सच है। अगर हैं तो क्यों न इस देश की ओर रूख किया जाए।

यहां एक शादी करने पर एक फ्री मिलती है वाइफ, ठुकराने पर मिलती आजीवन कारावास की सजा

इस देश में एक शादी एक फ्री मिलती है वाइफ

दरअसल जिस देश को लेकर यह दावा किया गया है कि एक शादी करने पर यहां एक वाइफ फ्री मिलती है वह आफ्रिका का इरीट्रिया देश है। जिसे लेकर यह दावा किया जाता है कि यहां लड़कों की अपेक्षा लड़कियों की संख्या ज्यादा है। इसलिए यहां फ्री मिलने वाली दुल्हन को दूल्हे द्वारा स्वीकार न किए जाने की स्थिति में आजीवन कारावास की सजा रखी गई है ताकि यहां कोई लड़की कुंवारी न रहे।

क्या है खबर की पूरी सच्चाई

मीडिया रिपोर्ट की माने तो अफ्रिका के इरीट्रिया देश को लेकर जो यह खबर फैलाई गई है। वह पूरी तरह से झूठी है। ऐसी खबरें साल 2016 में पहली बार सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुई थी। जिसके मीम्स ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी। बात करें अफ्रिका के इरीट्रिया देश में शादी के रीति-रिवाजों की तो यहां ऐसी रीतियां है दुल्हा लड़की को नहीं देखता है। यहां पूरी तरह अरेंज मैरिज होती है। लड़के पैरेंट्स जिस लड़की से उसकी शादी कर देते हैं उसी के साथ उसकी शादी होती है। यहां शादी की ढेर सारी रस्में होती हैं जो 7 दिनों तक चलती है।

Also Read- Ranveer Singh के खिलाफ कोई भी बात नहीं सुनना चाहती Alia Bhatt, अभिनेता के न्यूड तस्वीर पर दिया यह रिएक्शन

Also Read- Aishwarya Rai को सालों बाद याद आए सलमान खान, कह दी इतनी बड़ी बात

Leave a Reply

Your email address will not be published.