Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTबॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर का ऑफर ठुकरा चुके है अभिनेता Govind Namdev,...

बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर का ऑफर ठुकरा चुके है अभिनेता Govind Namdev, लोग समझने लगे थे घमंडी, फिर..

गोविंद नामदेव (Govind Namdev) बॉलीवुड फिल्मों के दिग्गज अभिनेता है। उन्होंने अपने करियर में तरह-तरह के रोल निभाए। अभिनेता की पहली फिल्म थी शोला और शबनम। इस फिल्म में उन्होंने एक इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। पहली फिल्म में मिले रोल को लेकर अभिनेता घबरा गए थे। इसके पीछे क्या वजह थी चलिए जानते हैं।

बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर का ऑफर ठुकरा चुके है अभिनेता Govind Namdev, लोग समझने लगे थे घमंडी, फिर..

गोविंद नामदेव (Govind Namdev) अभिनय की दुनिया के फेमस कलाकार हैं। उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी को मंत्र मुग्ध किया हैं। गोविंद ने अब तक अपने फिल्मी करियर में 500 से ज्यादा फिल्में की होगी। जिसमें वह कभी विलेन बनकर नजर आए तो कभी नेता। गोविंद हर किरदार में एकदम फिट बैठे। लेकिन क्या आप जानते है कि गोविंद की पहली फिल्म शोला और शबनम थी। जिसमें उन्होंने एक इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। फिल्म शोला और शबनम रिलीज हुई तो गोविंद के अभिनय की खूब तारीफ हुई। न्यूज 18 से इंटरव्यू के दौरान गोविंद (Govind Namdev) ने अपनी पहली फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प खुलासा किया।

बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर का ऑफर ठुकरा चुके है अभिनेता Govind Namdev, लोग समझने लगे थे घमंडी, फिर..

गोविंद (Govind Namdev) बताते हैं कि जब वह शोला और शबनम फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। जब उनके को-स्टार महावीर शाह ने उनसे कहा था कि यार मेरी यह 25वीं फिल्म है। मैंने इन सभी फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर का ही रोल किया है। जब गोविंद उनसे पूछते है कि ऐसा क्यों! तो महावीर शाह बताते हैं कि यार मैं पुलिस इंस्पेक्टर के रोल में ही फिट बैठता हूं, शायद इसी वजह से उन्हें कोई दूसरा रोल ऑफर नहीं करता है। महावीर की यह बातें सुनकर गोविंद पूरी तरह से घबरा गए। क्योंकि वह समझ चुके थे कि बॉलीवुड में अगर एक किरदार में बंध गए तो पूरी जिंगदी उसी तरह का किरदार निभाना पड़ेगा। फिर उन्हें कोई अन्य रोल नहीं मिलेगा। अपने को-स्टार की बातें सुनने के बाद गोविंद ने यह प्रण किया कि आगे वह अब पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार नहीं निभाएंगे।

बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर का ऑफर ठुकरा चुके है अभिनेता Govind Namdev, लोग समझने लगे थे घमंडी, फिर..

गोविंद (Govind Namdev) आगे बताते हैं कि फिल्म शोला और शबनम रिलीज हुई। फिल्म सुपरहिट साबित हुई। उनके किरदार को भी खूब पसंद किया गया। लिहाजा उनके साथ भी वही होने लगा जो उनके को-स्टार महावीर के साथ हुआ था। उन्हें भी फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाने के लिए ऑफर मिलने लगे। जिन्हें करने से मैं मना करने लगा। तब प्रोड्यूसर यह सोचने लगे कि गोविंद अब घमंडी हो गया हैं। वह बड़े-बड़े प्रोड्यूसर के साथ काम करने के लिए साफ मना कर देता हैं। गोविंद बताते हैं कि इस दौरान मुझे इंस्पेक्टर का एक किरदार अच्छा लगा था जिसे मैंने किया था। बाद में मैं सभी इंस्पेक्टर जैसे रोल से किनारा काटने लगा।

रोल पाने शुरू किया मिलना

गोविंद बताते है कि वह कभी एक किरदार में खुद को बांधकर नहीं रखना चाहते थे। इसलिए आगे जब उन्हें पुलिस वाले का किरदार ऑफर किया जाता। तो वह उसे करने से मना करने लगे। इस दरम्यान यह अफवाह उड़ी की गोविंद घमंडी हो गया है। लिहाजा लोगों का यह भ्रम दूर करने मैं लोगों से मिलने लगा। उनसे काम के बारे में चर्चा करने लगा। इस दौरान मुझे एक बड़ा प्रोजेक्ट मिला। यह प्रोजेक्ट था सीरियल परिवर्तन। पहले जब यह प्रोजेक्ट गोविंद के पास आया तो उन्होंने सोचा कि इसमें उन्हें कोई छोटा-मोटा रोल मिलेगा। लेकिन जब उन्होंने यह सुना कि उन्हें मुख्य किरदार के लिए कास्ट किया जा रहा है तो एक्टर का खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्हें झट से इस रोल को करने के लिए हामी भर दी।

बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर का ऑफर ठुकरा चुके है अभिनेता Govind Namdev, लोग समझने लगे थे घमंडी, फिर..

बता दें कि गोविंद (Govind Namdev) बॉलीवुड फिल्मों में 90 के दशक से सक्रिय हैं। अब तक वह बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों के साथ काम कर चुके हैं। फिर चाहे सलमान खान हो या शाहरूख खान। अक्षय कुमार के अभिनय के तो गोविंद कायल है। बताते चले कि गोविंद बॉलीवुड फिल्मों में तमाम तरह रोल करने के लिए जाने जाते हैं। वह अपने बेहतरीन अभिनय से हर किरदार में जान फूक देते हैं। गोविंद अब तक अपने करियर में लगभग 500 से ज्यादा फिल्में की होगी।

Also Read- मां के गोंद में लेटी यह बच्ची आज है बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री, जिसके है दुनियाभर में करोड़ों फैंस

Also Read- जब ब्वॉयफ्रेंड से मिले रिएक्शन से पूरी तरह से टूट गई थी Parineeti Chopra, कहा- मेरे जीवन का सबसे बुरा दौर…

RELATED ARTICLES

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular