Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeUncategorized90 देशों की सुन्दरियों को मात देकर जोजिबिनी टूंजी साल 2019 की...

90 देशों की सुन्दरियों को मात देकर जोजिबिनी टूंजी साल 2019 की बनी मिस युनिवर्स

missuniverse 2019 : अमेरिका के जार्जिया अटलांटा में आयोजित मिस युनिवर्स प्रतियोगिता में दुनियाभर के लगभग 90 देशों से आई सुन्दरियों ने भाग लिया। इन सब सुन्दरियों को मात देते हुए साउथ अफ्रिका की जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi ) ने साल 2019 का मिस युनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया हैं। 
उनकी इस उपलब्धि पर सोशल मीडिया सहित कई अन्य तरह से लोग खुशी मना रहे हैं। यह प्रतियोगिता कई राउंड चली। रनरअप के तौर पर मैडिसन एंडसन रही जबकि तीसरे नम्बर पर मैक्सिको की सोफिया अरागन रही। तो भारत से इस प्रतियोगिता में वर्तिका सिंह शामिल हुई। लेकिन वर्तिका टाॅप 10 की सूची में भी अपनी जगह नहीं बना सकी। 

इस ईवेंट में तीनों प्रतिभागियों से एक सवाल किया गया। जिसका जवाब देकर जार्जिया अटलांटा ने यह खिताब अपने नाम किया है। सवाल था कि आज के डेट में ऐसी कौन सी चीज है जो हम युवा लड़कियों को सीखनी चाहिए। जिसका जवाब जार्जिया ने देकर सभी का दिल जीत लिया। जार्जिया ने कहा कि आज के समय में हम युवा लड़कियों को सबसे ज्यादा सीखने की जरूरत है नेतृत्व करना। हमें समाज में अपनी एक जगह बनानी चाहिए। इससे ज्यादा जरूरी कुछ भी नहीं हैं। जोर्जिया ने यह उत्तर देकर साल 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया हैं। 
इस प्रतियोगिता के दौरान जोर्जिया काफी सुन्दर लग रही थी। उन्होंने गोल्डन कलर का ब्यूटीफुल गाउन पहन रखा था। प्रतियोगिता के पहले राउण्ड में वह अपने देश के मूल परिधान में रैम्प वाॅक किया। 

ये रही टाॅप 10 में शामिल

मिस युनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान लगभग 90 देशों की सुन्दरियों ने हिस्सा लिया। लेकिन टाॅप 10 में जिन देशों की प्रतिभागियों ने अपना नाम दर्ज कराया उनमें से यूएएस, काॅलम्बिया, आईसलैंड, फ्रांस, साउथ अफ्रिका, पुएर्टो रीको, थाईलैंड, मैक्सिको, इंडोनेशिया, पेरू आदि की मिस यूनिवर्स शामिल रहीं। 

भारत से वर्तिका ने किया प्रतिनिधित्व

साल 2019 मिस युनिवर्स ईवेंट में भारत से वर्तिका सिंह ने हिस्सा लिया। वर्तिका ने देशी पोषाक में जब रैम्प पर उतरी मौजूद लोग उनके दीवाने हो गए। वर्तिका रैम्प के दौरान चेहरे पर हल्कि मुस्कान रखे हुई थी। साथ ही स्लो चल रही थी। उनकी इस अदा ने मौजूद लोगों को अपना दीवाना बना लिया। वर्तिका इस दौरान लाल कलर का लहंगा पहन रखी थी। 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular