Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESS5 rs note price : इस सिंपल से ₹5 के नोट का...

5 rs note price : इस सिंपल से ₹5 के नोट का है लाखों रुपए प्राइस, कहीं आपके पास तो नहीं ऐसा नोट

5 rs note price : समय के साथ हमारे नोट और सिक्के बदलते जा रहे हैं ऐसे में जो नोट या सिक्के सैकड़ों साल पुराने हो जाते हैं वह रेयर माने जाते हैं। ऐसे में उनका प्राइस उनकी प्राइस से भी ज्यादा हो जाता है। ब्रिटिश काल के नोट और सिक्के अगर आपके पास है तो आज भी लोगों ने लाखों रुपए की बोली लगाकर खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि कई लोगों को इन चीजों का कलेक्शन करने का जुनून सवार रहता है।

आपने देखा होगा कि कई बार बेहद ही साधारण से पेंटिंग भी करोड़ों रुपए में बिक जाती है क्योंकि कलेक्शन करना कई अमीरों का शौक होता है। ऐसे में अपने मनचाहे नोट या मनचाही सिक्के को खरीदने के लिए कितनी भी कीमत देने के लिए राजी हो जाते हैं। भारतीय मुद्रा के अंदर ₹5 का एक विशेष नोट होता है जिसको अगर आप ऑनलाइन वेबसाइट पर अपलोड करेंगे तो यह है लाखों रुपए में बिकने के लिए तैयार रहता है। इस नोट के अंदर 5 हिरण दिखाई देते हैं जिसकी वजह वजह से यह नोट बेहद ही खास माना जाता है।

5 rs note price : इस सिंपल से ₹5 के नोट का है लाखों रुपए प्राइस, कहीं आपके पास तो नहीं ऐसा नोट

जिस ₹5 के नोट के बारे में हम बात कर रहे हैं अगर उसका नंबर 786 है या उसके नंबर के बीच में कहीं पर भी 786 है साथ ही इस पर ट्रैक्टर चलता हुआ नजर आ रहा है तो आप इस नोट को कॉइन बाजार वेबसाइट के ऊपर ₹200000 में भी बेच सकते हैं। कोइन बाजार एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर पुरानी करेंसी बेची जाती है और कई बार एक सिक्के यह नोट की कीमत ₹100000 तक भी चली जाती है।

अगर आपके पास भी कोई पुराना नोट या सिक्का है तो उनकी सबसे खास बात होती है उनका सीरियल नंबर। अगर आपके पास ऐसे नोट है जिनके सीरियल नंबर में 786 है तो आप ही से गोविंद बाजार वेबसाइट पर लिस्ट कर सकते हैं और यहां पर लोग बोली लगाकर आपका नोट खरीदने के लिए लाइन लगा देंगे।

कॉइन बाजार के अलावा आप इबे की वेबसाइट पर जाकर भी ऐसे नोट या सिक्कों की जानकारी अपलोड कर सकते हैं जहां से खरीदार आपको मैसेज करेंगे और आप उनसे अपने नोट के बारे में मोलभाव कर सकते हैं।

Also Read- Doge Coin क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में तेजी, जाने अन्य करेंसियों का हाल

Also Read- सावधान: क्या आपके Pan Card पर किसी और ने आपकी जानकारी के बिना लोन लिया है, इस तरीके से कर सकते हैं चेक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular