TICKER

6/recent/TICKER-posts

Header Ads Widget

अब एमपी में खुलेंगी सभी स्कूलें, सरकार ने लिया निर्णय - mp news

Mp news :  स्कूलों को खोलने के लिए एमपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं 20 सितंबर से शुरू होगी। 

अब एमपी में खुलेंगी सभी स्कूलें, सरकार ने लिया निर्णय - mp news

मुख्यमत्री ने की बैठक

मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें निर्णय लिया गया है कि 20 सितंबर से सभी स्कूलों में कक्षा एक से पढ़ाई शुरू की जायेगी। तो वही  आवासीय स्कूल में आठवीं, दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं पूरी क्षमता के साथ सौ प्रतिशत लगेगी। जबकि छोटे बच्चो की कक्षाएं अभी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ लगेगी। इसके लिए बच्चो के पेरेंट्स से अनुमति अनिवार्य की गई है। 

हॉस्टलो को भी खोलने की अनुमति

लिए गये निर्णय के तहत आठवीं, दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए 100 प्रतिशम क्षमता के साथ हॉस्टल खुलेंगे, जबकि 11वीं के छात्रों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता की ही अनुमति दी गई है।

स्कूलों के खोलने का है यह तीसरा चरण

मध्यप्रदेश में स्कूल खोलने का यह तीसरा चरण है। जब पूरी तरह से स्कूल खोलने का निर्णय सरकार ने ले लिया है। पहले चरण में 26 जुलाई से स्कूल में छात्रों के लिए क्लास खोले गए थे और 11वीं और 12वीं की क्लास शुरू हुईं थी। तो वही दूसरा चरण 1 सितंबर से शुरू हुआ और 6वीं से 8वीं तक की सभी कक्षाएं चालू करने का निर्णय लिया गया था। तो वही तीसरा चरण 20 सितंबर से शुरू हो रहा है।

Also Read- jio के इस प्लान में 2 रूपए ज्यादा देने पर मिलेगा 93GB Extra Data

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ