TICKER

6/recent/TICKER-posts

Header Ads Widget

Maruti Alto अब लाने जा रही यह खास फीचर्स, जानिए नए कार में क्या होगा खास

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की बेस्ट सेलिंग और सबसे सस्ती कार Maruti Alto हमेशा से ग्राहकों की पहली पंसद रही है। अब कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस कार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। 

Maruti Alto अब लाने जा रही यह खास फीचर्स, जानिए नए कार में क्या होगा खास

यदि रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस नई Alto को अगले साल जनवरी महीने में सबसे पहले जापान में पेश करेगी। इसके बाद इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। टेस्टिंग मॉडल पूरी तरह से कैमोफ्लेज (कवर) था, हालांकि इसके डिज़ाइन से जुड़ी कुछ बातें सामने सकी हैं। बताया जा रहा है कि इस नई कार में कंपनी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव करेगी, ये भी संभव है कि ये आकार में थोड़ा परिवर्तन देखने को मिले और Heartech प्लेटफॉर्म पर तैयार किए जाने के कारण इसका वजन कम होगा। 

इसमें नए डिज़ाइन का फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप, ट्वीक्ड बंपर और नया टेललैंप मिलेगा। इसकी उंचाई मौजूदा मॉडल से थोड़ा ज्यादा हो सकता है, इसके अलावा लंबाई और चौड़ाई पहले जैसा ही होगा। ज्यादा बदलाव इस कार के केबिन में देखने को मिल सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दे सकती है, जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट कर सकते हैं। 

फीचर्स के तौर पर नई Maruti Alto में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, पावर विंडो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स मिल सकते हैं। इस कार में सेफ़्टी का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), डुअल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर एवं को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर इस कार में बतौर स्टैंडर्ड फीचर्स  मिल सकते हैं। 

इसके इंजन के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। मौजूदा मॉडल में कंपनी 796cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल करती है। जो कि 47 bhp की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नए और एडवांस तकनीक के चलते ये कार बेहतर माइलेज देने में सक्षम होगी। फिलहाल इस कार के लॉन्च के बारे में आधिकारिक घोषणा होने का इंतजार करना होगा। नए अपडेट्स के चलते इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। 

Also Read- 5000 MAH बैटरी, 50 MP कैमरा के साथ SAMSUNG लांच करने जा रहा 5G फोन! जानिए क्या होगी कीमत

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ