TICKER

6/recent/TICKER-posts

Header Ads Widget

KBC13 में भाग लेना रेलवे कर्मचारी देशबंधु को पड़ा महंगा, मिली 3 साल की यह सजा

Railway Employee Deshbandhu pandey latest news : टीवी का सबसे पॉपुलर क्विज शो केबीसी 13 (KBC13) इन दिनों लोगों का जमकर मनोरंजन कर रहा हैं। शो को हमेशा की तरह सदी के महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं। शो में देश के कोने-कोने से प्रतिभागी पहुंच रहे हैं। ऐसे ही बीते दिनों एक रेलवे कर्मचारी ने शो में हिस्सा लिया। जहां से उन्होंने 3 लाख 20 हजार रूपए जीते। लेकिन अब उन्हें केबीसी 13 में जाना महंगा पड़ गया है। रेलवे विभाग ने उन्हें 3 साल की एक बड़ी सजा दे दी हैं। तो चलिए जानते हैं कौन है ये प्रतिभागी और किस वजह से उन्हें कड़ी सजा मिली है।

KBC13 में भाग लेना रेलवे कर्मचारी देशबंधु को पड़ा महंगा, मिली 3 साल की यह सजा

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो केसीबी की हॉट सीट में बैठने वाले रेलवे कर्मचारी कोई और नहीं बल्कि देशबंधु पाण्डेय हैं। जो कोटा रेलवे मण्डल के स्थानीय खरीद अनुभाग में अधीक्षक पद पर पदस्थ हैं। बीते दिनों वह केबीसी शो का हिस्सा बनें। लेकिन अब देशबंधु पाण्डेय को शो जाना महंगा पड़ गया है। रेलवे विभाग ने उन्हें चार्जशीट थमा दी है। इसके साथ ही उनका तीन साल के लिए वेतन वृद्धि भी रोक दी हैं। रेलवे की इस कार्रवाई का कर्मचारी संगठन ने विरोध भी किया हैं। वेस्ट सेंट्रल रेलवे मण्डल के मजदूर संघ सचिव अब्दुल खालिद का कहना है कि विभाग उनके साथ गलत कर रहा है। संगठन की मांग की श्री पाण्डेय का वेतनवृद्धि न रोका जाए। 

इसलिए मिली सजा

रिपोर्ट्स की माने तो केबीसी शो के लिए देशबंधु पाण्डेय 9 से 13 अगस्त के बीच मुम्बई में रहे। केबीसी शो में जाने के लिए उन्होंने विभाग से छुट्टी मांगी थी। लेकिन उन्हें छुट्टी नहीं मिली थी। बावजूद इसके वह शो में भाग लेने मुम्बई पहुंच गए। जब वह 18 अगस्त को वापस लौटे तो विभाग ने उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें चार्जशीट थमा दी। साथ ही उनका 3 साल के लिए वेतन इंक्रीमेंट भी रोक दिया। रेलवे की इस कार्रवाई से श्री पाण्डेय के चेहरे से केबीसी की खुशी गायब हो गई। ऐसे में श्री पाण्डेय को केबीसी में भाग लेना महंगा पड़ गया। क्योंकि उन्होंने शो से महज 3 लाख 20 हजार रूपए ही जीत सके। जो टैक्स काटकर मिलेगा। तो दूसरी तरफ विभाग ने उन्हें 3 साल की कड़ी सजा दे दी। जिससे वह परेशानी में पड़ गए हैं। 

Also Read- ssc gd constable 2021 apply online last date : जीडी कॉस्टेबल के 25000 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि आज

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ