TICKER

6/recent/TICKER-posts

Header Ads Widget

रेखा के साथ की आखिरी फिल्म देख गुस्से से लाल हो गए थे अमिताभ बच्चन, वजह जान उड़ जाएंगे होश

रेखा (Rekha) एवं अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) की लव स्टोरी से तो सब वाकिफ हैं। लेकिन अमिताभ के करियर में एक ऐसी भी फिल्म रही जो उनकी निजी जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती थी। फिल्म थी सिलसिला। इस फिल्म में रेखा, अमिताभ बच्चन एवं जया बच्चन एकसाथ नजर आए थे। 


जब यह फिल्म पूरी तरह से कम्पलीट हुई तो कहा जाता है कि इस फिल्म को देखकर अमिताभ बच्चन फिल्म डायरेक्टर पर जमकर नाराज हुए थे। वह पूरी तरह से आगबबूला हो गए थे। इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म डायरेक्टर यश चोपड़ा से तकरीबन 19 साल तक बात नहीं की थी। इसके पीछे वजह बेहद ही खास थी। तो चलिए जानते है आखिर क्या थी वह खास वजह जिसके चलते अमिताभ यश चोपड़ा से खासा नाराज हुए थे। 


यश चोपड़ा साल 1981 में रेखा, अमिताभा बच्चन एवं जया को लेकर फिल्म सिलसिला बनाई। हालांकि यह फिल्म जब रिलीज हुई तो बुरी तरह से फ्लाफ हुई। कहा जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट में शांति बनी रहे इसके लिए यश चोपड़ा हनुमान चालीसा का पाठ करते थे। कारण यह कि रेखा एवं जया बच्चन में उस समय जमकर तनातनी चलती थी। 


जब सेट पर तीनों स्टार्स की तिकड़ी मौजूद रहती थी तो हालात काफी तनावपूर्ण हो जाते थे। खबरों की माने तो रेखा ने साफ निर्देश दे रखा था कि वह कोई भी सीन हो एक टेक में शाॅट देंगी और इसके बाद वह निकल जाएगी। ऐसी सिचुएशन में मेकर्स के पसीने आना तो तय था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म सिलसिला रेखा, अमिताभ एवं जया बच्चन के असल जिंदगी के काफी करीब थी। 


जब अमिताभ ने यह फिल्म देखी तो वह यश चोपड़ा पर आगबबूला हो गए थे। यह विवाद इतना बढ़ा कि उन्होंने 19 साल तक यश चोपड़ा से बात नहीं की थी। यश एवं अमिताभ के बीच आई फिल्म सिलसिला से दरार को भरने में 19 साल का लम्बा वक्त लगा।

 19 साल बाद एक बार फिर अमिताभ बच्चन ने फिल्म मोहब्बतें से यश चोपड़ा के साथ कमबैक किया। कहा जाता है कि फिल्म मोहब्बतें अमिताभ के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक धमाकेदार दोबारा से देनी शुरू कर दी।

Also read- HBD RajniKant : पहले इंटरव्यू में लड़की को देखते दिल दे बैठे थे साउथ सुपरस्टार रजनीकांत, फिर ऐसे किया प्रपोज



टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां