TICKER

6/recent/TICKER-posts

Header Ads Widget

बालीवुड में पहली बार इस एक्ट्रेस ने दिया था 4 मिनट का सबसे लम्बा किसिंग सीन, उस जमाने में किसिंग सीन के बदले दिखाए जाते थे दो मिलते गुबालों के फूल

बालीवुड में पहली बार इस एक्ट्रेस ने दिया था 4 मिनट का सबसे लम्बा किसिंग सीन, उस जमाने में किसिंग सीन के बदले दिखाए जाते थे दो मिलते गुबालों के फूल

बाॅलीवुड फिल्मों में आज किसिंग सीन आम बात हो गई हैं। लेकिन एक जमाना ऐसा भी रहा जब फिल्मों में किसिंग सीन की बजाय दो फूलों को मिलते हुए दिखाया जाता था। इन फूलों केा मिलता देख दर्शक सबकुछ समझ जाते थे। लेकिन समय बदला तो फिल्मों का ट्रेंड भी बदला।

 अब किसिंग सीन को लेकर स्टार भी कोई असहजता महसूस नहीं करते हैं। बाॅलीवुड में अब जब भी किसिंग सीन की चर्चा होती है तो सबसे पहले इमरान हासमी का नाम लिया जाता हैं। क्योंकि वह ऐसे स्टार है जो अपनी फिल्मों में सबसे ज्यादा किसिंग सीन करते हैं। वह किसिंग सीन को लेकर सबसे ज्यादा बाॅलीवुड में फेमस हैं।

 हालांकि अब कि फिल्मों में किसिंग सीन आम बात हो गई हैं। अब तो ऐसी फिल्में बनती है जिसे घर के फैमिली मेम्बर एकसाथ बैठकर देख नहीं देख सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते है किसिंग सीन की शुरूआत किसने की थी। 

Also read- ड्रेस में बेहद ग्लैमरस लुक में नजर आई रवीना टण्डन, तस्वीरें आपको बना देगी दीवाना

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बाॅलीवुड फिल्मों में पहली बार किसिंग सीन एक्ट्रेस देविका रानी एवं हिमांशू राय ने दिया था। फिल्म थी ‘कर्मा‘। यह फिल्म साल 1933 में आई थी। फिल्म में देविका रानी ने 4 मिनट का लम्बा किसिंग सीन देकर सबको हैरान कर दिया था। क्योंकि उस जमाने में कैमरे के सामने किसिंग सीन रिकार्ड करना एक बड़ी बात होती थी। जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तो जमकर सुर्खियां बटोरी थी।

Also read- एक्टर रंजीत के साथ इंटीमेट सीन देते समय बेहद डर गई थी माधुरी दीक्षित, कहा तुमने मुझे छूने..

 फिल्म में हीरो बेहोश रहता है और हीरोइन उसे किस करती है। जानकारों की माने तो एक्ट्रसे देविका रानी ने इस सीन को बड़ी सहजता के साथ किया था। इसके पीछे प्रमुख कारण था कि फिल्म में जो उनके हीरो थे वह खुद उनके पति थे। जिसके कारण उन्होंने किसिंग सीन को देने में कोई दिक्कत नहीं हुई थी। लेकिन उस जमान में कैमरे में इस तरह के सीन रिकार्ड किया जाना काफी बोल्ड स्टेप माना जाता है। 

Also read- संघर्षो से भरा रहा संजय मिश्रा का जीवन, पत्नी ने दोस्त से कर लिया था अफेयर, प्रेग्नेंट होकर मांगा था तलाकAlso read- 15 साल छोटे फैन को दिल दे बैठी थी एक्ट्रेस सुष्मिता सेन, फिर ऐसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी