शिकारियों ने किया हिरण का शिकार, ग्रामीणों ने पकड़ा

रीवा। जिले के शाहपुर थाना के रमकुड़वा गांव में शिकारियों द्वारा एक हिरण का शिकार किया गया हैं। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं। वायरल हो रही तस्वीरों में हिरण जमीन पर पड़ा हुआ हैं। वायरल हो रही खबरों की माने तो ग्रामीणों द्वारा उक्त शिकारियों को पकड़ लिया गया हैं। 
शिकारियों ने किया हिरण का शिकार, ग्रामीणों ने पकड़ा

जिसकी सूचना वन विभाग एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी गई। खबर लिखे जाने तक घटना स्थल पर कोई भी प्रशासनिक अमला नहीं पहुंचा था। आपको बताते चले कि जंगली जावनरों के शिकार यह का कोई पहला मामला नहीं है। तकरीबन 15 दिन पहले त्योंथर क्षेत्र में एक तेंदुआ भी मृत अवस्था में मिला था।

 जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को दी गई थी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर तेंदुए की मौत कैसे हुई इसकी जांच की। जांच में पता चला कि तेंदुए की मौत किसी बीमारी या अन्य कारणों से नहीं हुई है बल्कि शिकारियों द्वारा उसका बकायदा शिकार किया गया था। 

मामले को गंभीरता से वन विभाग ने लिया था। तेंदुए के शिकार का मामला दर्ज हुआ। साथ ही शिकारियों को जल्द से जल्द पुलिस गिरफ्त में होने की बात कही गई थी। बताते चले कि मौसम भले ही बरसात का आ गया हो। लेकिन अभी भी कुछ क्षेत्रों में इतनी बारिश नहीं है कि जंगली जानवरों को आसानी से पानी पीने के लिए उपलब्ध हो सके।

 लिहाजा जंगलीय जीवन पानी की तलाश में जंगलों से बाहर निकल आते है। इसी का फायदा शिकारी उठाते हैं और उनका शिकार कर लेते हैं। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां