इन वेबासाइटों पर भूल से भी न देखे फिल्में, नहीं भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

कोविड-19 व लाॅकडाउन के चलते सभी लोग घरों में हैं। खाली समय को व्यतीत करने के लिए मोबाइल व इंटरनेट में लोग दिनभर कुछ न कुछ देखते रहते हैं। आ रही खबरों की माने तो इस समय देश में साइबर फ्राड का खतरा सबसे ज्यादा मंडरा रहा है। जिसे लेकर महाराष्ट्र की सरकार ने एलर्ट जारी किया है।
इन वेबासाइटों पर भूल से भी न देखे फिल्में, नहीं भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

 ऐसे में अगर आप भी फिल्में देखने के लिए इंटरनेट का सहारा लेते हैं। तो बचकर रहिए, क्योंकि साइबर विभाग द्वारा फ्री की वेबसाइट यूज न करने की चेतावनी दी है। जानकारों की माने तो इन फ्री वेबसाइट के माध्यम से हैकर्स आपके मोबाइल फोन एवं कम्प्यूटर का डाटा आसानी से चुरा सकते हैं। महाराष्ट्र सरकार द्वारा ऐसी ही 10 फिल्में व वेब सिरीज की सूची जारी की है।

 इन सभी फिल्मों व वेब सिरीज को फ्री की वेबासाइट में देखने के लिए सख्त मना किया गया है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा जिन फिल्में व वेबसिरीज को न देखने की सख्त हिदायत दी है उनमें मर्दानी2, जवानी जानेमन, लव आजकल, जूटोपिया, छपाक, इंसेप्शन, बाहुबली, रजनीगंधा , गली ब्याॅय आदि शामिल है। 

इन वेबसाइटों पर न देखे 

महाराष्ट्र सरकार द्वारा जिन फ्री की वेबसाइट पर यह सब देखने के लिए मना किया है उनमें दिल्ली क्राइम, बुकलिन नाइन, पंचायत, अकुरी, फाउद गाॅल, नारकोज, देवलोक, माइंडहंटर आदि शामिल हैं। महाराष्ट्र सरकार की माने तो लाॅकडाउन के दौरान लगभग 512 साइबर मामले सामने आए हैं। इन दर्ज हुए केसेस में से 273 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। 

बता दें कि महाराष्ट्र साइबर विभाग द्वारा सख्त लहजे में कहा गया है कि किसी ने इन फ्री की वेबसाइट से किसी भी प्रकार की मूवी व वेब श्रृंखला डाउनलोड की है तो उसे तुरंत हटा दें। इसके अलावा साइबर विभाग ने लोगों से अपील की है कि लोग ओरिजनल वेबसाइटों पर ही फिल्में व वेब सिरीज देखें। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां