B'day special : संजय दत्त रियल लाइफ में थे काफी रोमेंटिक, कुछ तरह लड़कियों को लिखते थे लव लेटर

Today bollywood superstar sanjay dutt clibreat 61th birthday : संजय दत्त बालीवुड में एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं। उन्हें लोग प्यार से संजू बाबा कहते हैं। संजय दत्त ने बालीवुड में हर तरह के किरदार निभाए हैं फिर चाहे वह रोमेंटिक फिल्में हो या काॅमेडी फिल्म। बात करें भाई गिरी की फिल्म की तो उन्होंने ढेर सारी फिल्मों में भाई बनकर लोगों के दिलों पर राज किया हैं। 
B'day special : संजय दत्त रियल लाइफ में थे काफी रोमेंटिक, कुछ तरह लड़कियों को लिखते थे लव लेटर

संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई 1959 को हुआ था। आज वह 61 साल के हो गए हैं। संजय दत्त हर साल 29 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाते हैं। तो चलिए जानते है उनके बथर्ड पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

स्कूल लाइफ में लिखते थे लव लेटर

संजय दत्त की इमेज बालीवुड में भले ही एक भाई के रूप में रही हो, लेकिन वह असल जिंदगी में काफी रोमेंटिक रहे हैं। आप की अदालत कार्यक्रम में इंटरव्यू के दौरान संजय दत्त ने खुलासा किया था कि जब वह स्कूल लाइफ में थे तो वह लड़कियों को लव लेटर लिखते थे। संजय दत्त का कहना है कि वह 10-15 लड़कियों को लव लेटर लिखते थे। उनका मानना था कि 10-15 लड़कियों को लव लेटर लिखेंगे तो शायद उनमें से कोई एक फंस जाएं। 

मुन्ना भाई फिल्म से छोड़ी खास छाप

संजय दत्त ने वैसे तो बालीवुड में ढेर सारी फिल्में की हैं। लेकिन इन सारी फिल्मों में वह ज्यादातर डाॅन, विलेन, भाईगिरी जैसे किरदार प्ले करते नजर आए। लेकिन साल 2003 में आई फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में उनके रोल को खूब पसंद किया गया था। हालांकि इस फिल्म में भी संजय दत्त ने मुन्ना भाई नामक डाॅन का ही किरदार प्ले किया था। लेकिन इस फिल्म में वह डाॅन बनकर लोगों पर अपना प्यार जमकर बरसाया। संजय दत्त के फैंस उनके इस किरदार के मुरीद हो गए। संजय की इस फिल्म ने हर तरफ धमाल मचा दिया।
B'day special : संजय दत्त रियल लाइफ में थे काफी रोमेंटिक, कुछ तरह लड़कियों को लिखते थे लव लेटर

भाईगिरी नहीं गांधीगिरी

संजय दत्त से जब यह सवाल पूछा गया कि आप फिल्म इंडस्ट्री के भी भाई हैं तो उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह फिल्म इंडस्ट्री के भाईगिरी नहीं बल्कि गांधी गिरी हैं। इंडस्ट्री में उनका किसी के साथ झगड़ा नहीं हैं। उनकी सबके साथ बनती हैं। फिर चाहे छोटा एक्टर हो या बड़ा एक्टर संजय दत्त सबको साथ लेकर चलते हैं।

रोमेंटिक एवं काॅमेडी फिल्में

संजय दत्त वैसे तो बालीवुड फिल्मों में ज्यादातर डाॅन, विलेन जैसे किरदार निभाए हैं। लेकिन संजय दत्त की कुछ ऐसी फिल्में भी है जिसमें उन्होंने रोमेंटिक एवं काॅमेडी किरदार प्ले करके लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई हैं। बात करें संजय दत्त की रोमेंटिक फिल्मों की साजन, सड़क जैसी फिल्में शामिल हैं। इसी तरह काॅमेडी फिल्मों में संजय दत्त ने जोड़ी नम्बर1, चल मेरे भाई जैसी फिल्में की हैं।

आने वाली फिल्में

संजय दत्त पिछले कुछ सालों से फिल्मों में निगेटिव किरदार प्ले करते नजर आते हैं। संजय दत्त की हाल ही में आई फिल्म थी पानीपत। इस फिल्म में संजय दत्त ने एक खूंखार विलेन का रोल प्ले किया था। संजय दत्त पानीपत फिल्म में अहमद शाह अब्दाली का किरदार प्ले किया था। बात करें वहीं संजय दत्त की आने वाली फिल्मों की तो भुज द प्राइड आॅफ इंडिया, केजीएफ चैप्टर2, सड़क2 जैसी फिल्में शामिल हैं। 
B'day special : संजय दत्त रियल लाइफ में थे काफी रोमेंटिक, कुछ तरह लड़कियों को लिखते थे लव लेटर

की 100 से ज्यादा फिल्में

संजय दत्त ने बालीवुड में अब तक एक सैकड़ा से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। संजय दत्त की ज्यादातर फिल्में एक्शन देखने को मिला हैं। लेकिन कुछ संजय दत्त की कुछ ऐसी भी फिल्म थी जिसमें उन्होंने अपनी काॅमेडी एवं रोमेंटिक अंदाज से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई हैं। संजय दत्त ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में पहली बार रेशमा एवं शेरा फिल्म में नजर आए। इसके बाद संजय ने बतौर लीड एक्टर फिल्म राॅकी से बालीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने खलनायक, वास्तव जैसी शानदार फिल्में की।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां