भूल से भी इन 10 आदतों वाली महिलाओं के साथ न करें शादी, वरना जिंदगी हो जाएगी नर्क

do not marry woman with these 10 habit : शादी-ब्याह में कभी भी किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। शादी हमेशा सोझ-समझकर करनी चाहिए। क्योंकि शादी एक ऐसा बंधन है जिसमें बंधने के बाद उसे जीवन पर्यांत निभाना पड़ता है। इसलिए जल्दबाजी में लिया गया फैसला कभी-कभार गलत साबित हो जाता हैं। जिससे हमें जिंदगी भरी पछताना पड़ता हैं। अपने लिए सही पार्टनर का चुनाव हमेशा सोच-समझकर ही करें। 
भूल से भी इन 10 आदतों वाली महिलाओं के साथ न करें शादी, वरना जिंदगी हो जाएगी नर्क

आज ऐसी ही 10 गंदी आदतों वाली महिलाओं के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिनसे अगर आपने भूलवश आपने शादी कर ली तो आपकी खुशहाल जिंदगी नर्क बन जाएगी। इन आदतों वाली महिलाओं के साथ आप कभी भी खुश नहीं रह पाएंगे। इनकी दिन-प्रतिदिन बढ़ती डिमाण्ड व गंदी आदतें आपको पूरी तरह से परेशान कर देगी। तब आप सोचेंगे कि काश! सोच-समझकर फैसला लिया होता तो शायद यह दिन न देखना पड़ता।

 लेकिन अक्सर हम बड़े-बुजुर्गो की जुबान से एक बात जरूर सुनते है कि जोड़ी तो उपर वाला बनाकर भेजता हैं। जो आपके नसीब में लिखा होता है उसे आप टाल नहीं सकते हैं। लेकिन थोड़ी सी सूझबूझ अगर आपने दिखाई तो निश्चित हर समस्या का हल जरूर मिल जाता हैं। तो चलिए जानते हैं 10 ऐसी महिलाओं के बारे में।

जहर उगलने वाली

कुछ महिलाओं की आदत होती है हमेशा ही बुरा बोलना। जब भी अपना वह मुंह खोलती है अनाप-शनाप ही बकती हैं। ऐसी महिलाओं से दूर ही रहना चाहिए। क्योंकि इस तरह की महिलाए सुख कम दुख ज्यादा देती हैं। बात-बात पर ताने मारना। हमेशा दुसरों की बुराई करना आदि बातें शामिल हैं। ये महिलाएं कभी भी अच्छा नहीं सोचती। इनके दिमांग में निगेटिविटी कूट-कूट कर भरी होती है। 

मतलबी एवं स्वार्थी महिला

कुछ महिलाएं मतलबी एवं स्वार्थी होती हैं। वह हमेशा अपने ही बारे में सोचती हैं। दूसरों का हमेशा बुरा ही सोचती हैं। ऐसी महिलाएं परिवार के साथ रहना मुश्किल कर देती हैं। इनके कुविचार से घर में आए दिन लड़ाई-झगड़े आदि होते रहते हैं। लिहाजा ऐसी महिलाओं से दूरी बनाने में ही भलाई है।

भूल से भी इन 10 आदतों वाली महिलाओं के साथ न करें शादी, वरना जिंदगी हो जाएगी नर्क


लालची महिला

कुछ महिलाएं हद से ज्यादा लालची होती हैं। इन्हें हर तरफ पैसा ही पैसा दिखता है। यह शादी सिर्फ इसलिए करती है ताकि उनकी जिंदगी ऐश से कट सके। इनका सिर्फ और सिर्फ मकसद होता है पैसा। ऐसी महिलाएं अपने परिवार को कभी खुश नहीं रख सकती हैं। इन्हें आपसे कोई खास लेना देना नहीं होता है. ये आपकी मोटी सैलरी और बड़ी प्रॉपर्टी देख शादी के लिए हाँ बोलती है. इस तरह की महिलाओं को घास भी ना डालें.

ज्यादा फ्लर्ट करने वाली 

थोड़ा बहुत फ्लर्ट चलता है. लेकिन हद से ज्यादा हर चीज नुकसान देह ही होती है। यदि कोई महिला किसी एक मर्द से संतुष्ट नहीं होती, और उसके पास्ट में कई शार्ट टाइम वाले रिश्तें रहे हैं तो उनसे शादी करने से बचें. हो सकता है कुछ दिनों बाद वो आपको भी छोड़ दे.

बेफिक्र और लापरवाह

शादी के बाद पति-पत्नी दोनों की जिम्मेदारियां बहुत बढ़ जाती है। जैसे बच्चे, पति, घर और ससुराल को अच्छे से संभालना पड़ता आदि। ऐसे में एक बेफिक्र, लापरवाह एवं जिम्मेदारियों से भागने वाली महिला हमेशा दुख ही देने वाली होती है। ऐसी लड़की से शादी करना किसी भी प्रकार किसी भी प्रकार से सही नहीं हो सकता।

डिमांड पर डिमांड

यदि कोई महिला आए दिन डिमांड पर डिमांड करती है। ऐसी महिलाओं को कभी संतुष्ट नहीं किया जा सकता हैं। क्योंकि उसका स्वभाव ही ऐसा है। वह आए दिन अपनी डिमांड आपको सुनाती रहेगी। ऐसी महिलाएं एडजस्ट करना नहीं जानती है। तो उनसे 100 फीट की दूरी बना लेना ही सही है. इनसे शादी कर आप धन और मानसिक शांति दोनों खो देंगे.
भूल से भी इन 10 आदतों वाली महिलाओं के साथ न करें शादी, वरना जिंदगी हो जाएगी नर्क

दूसरों से जलने वाली

यदि किसी महिला के अंदर जलन की भावना हद से अधिक है। तो वह आपको व आपके परिवार को कभी सुखी नहीं रहने देगी। ऐसी महिलाएं घर में कलेश करवा कर ही रहती है। ये आपके अच्छे खासे सुखी परिवार में दरार ला सकती है.

ड्रामा करने वाली

कुछ महिलाएं हद से ज्यादा ड्रामेबाज होती है. वह अपनी बात मनवाने के लिए ये किसी भी हद तक चली जाती है. वह कभी झूठ बोलती सकती है और वह अपनी बात मनवाने के लिए कभी हंगामा कर सकती है। इनसे भी दूर रहने में भलाई होती है।

वादे से मुकरने वाली

शादी जैसे पवित्र रिश्ते को लम्बा चलाने के लिए जरूरत होती है कि आपका पार्टनर वादे का कितना पक्का है। यदि कोई महिला किसी भी वादे पर टिकी नहीं रह सकती तो उससे शादी करने का कोई फायदा नहीं है.
भूल से भी इन 10 आदतों वाली महिलाओं के साथ न करें शादी, वरना जिंदगी हो जाएगी नर्क

अकड़ में रहने वाली

कुछ महिलाओं की आदत में अकड़ ज्यादा दिखाई देती हैं ऐसी महिला बहुत घमंडी होती है। वह हर जगह अपनी अकड़ एवं घमंड दिखाती रहती हैं। यह महिलाएं अपने आप को ही सर्वोपरि मानती है और हमेशा दुसरों को नीचा दिखाने की कोशिश करती हैं। ऐसी महिला जीवन पर्यंत दुख ही देने वाली होती है। इन महिलाओं से दूरी बनाकर चलने में ही भलाई होती है। इनसे तो भूलकर भी शादी मत करना.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां