अक्षय कुमार एवं सोनू सूद को भारत रत्न देने ट्वीटर पर उठी मांग

वैसे तो कोरोना वायरस महामारी के दौरान बालीवुड की कई हस्तियों ने इस दौर में कई काम किए, लेकिन सोनू सूद (Sonu Sood) एवं अक्षय कुमार (Akshya kumar) के काम लोगों के जेहन में इस कदर समाए हैं कि वो इन दोनों के लिए भारत रत्न की मांग कर रहे हैं।
अक्षय कुमार एवं सोनू सूद को भारत रत्न देने ट्वीटर पर उठी मांग

 इस समय ट्विटर पर ट्रेंड रहा कि अक्षय कुमार और सोनू सूद को कोविड-19 में उनकी सामाजिक मदद के लिए भारत का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिया जाए। लोगों ने अक्षय कुमार के पीएम फंड में किए दान का यहां याद किया और सोनू सूद ने जिस कदर माइग्रेंट्स की घर पहुंचने में मदद की उसका जिक्र किया है।



बताते चले कि बालीवुड स्टार सोनू सूद ने जब अपना होटल क्वारेंटीन सेंटर बनाने के लिए दिया था तब वह इतना चर्चा में नहीं आए थे। लेकिन सोनू के उस काम को ज्यादा पसंद किया गया जब उन्होंने लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाकर किया।

सोनू ने मुंबई से बिहार, मध्यप्रदेश, यूपी के लिए बसें चलवाईं और मजदूरों को बिना पैसा लिए उनके घरों तक पहुंचाया। इस दौरान सोनू ने उनके खाने - पीने का इंतजाम किया। सोनू से इस दौरान लोगों से एक वॉट्सएप नंबर जारी कर अपील की थी जो भी अपने घर जाना चाहता है वो उनसे संपर्क कर सकता है। बताते चले कि सोनू सूद के इस नेक कार्य के चलते कई नेताओं द्वारा भी अपने क्षेत्र के फंसे लोगों को घर भेजने की अपील सोनू सूद से की थी। 



ऐसे ही कोविड-19 के दौरान बालीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने उन कलाकारों में थे जिन्होंने पीएम केअर फंड में दान एक मोटी रकम दान की थी। अक्षय कुमार पीएम फंड में 25 करोड़ रुपए दिए। किसी भी फिल्मी सेलेब्रिटी द्वारा दिया गया यह सबसे बड़ा दान है। बड़े फिल्मी सितारों ने दान तो इससे बड़े दिए हैं लेकिन अलग - अलग अंदाज में जैसे कई हफ्तों तक ये सेलेब्स जरूरतमंदों के खाने - पीने का इंतजाम करते रहे, डॉक्टर्स और पुलिस को पीपीई किट देते रहे।


 बालीवुड स्टार अक्षय कुमार ने पीएम फण्ड के अलावा भी महाराष्ट्र पुलिस की भी आर्थिक रूप से सहायता की थी। अक्षय इसके अलावा भी कई तरह से लोगों मदद करने के साथ ही लगातार वह अपने वीडियों के माध्यम से लोगों से इस महामारी बचने की अपील करते रहे। 

कंगना ने भी किया ट्वीट

बालीवुड में एक से बढ़कर एक हिट मूवी देने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी एक ट्वीट किया हैं। ट्वीट में उन्होंने कोविड-19 के दौरान अक्षय कुमार एवं सोनू द्वारा किए गए कार्य को लेकर भारत रत्न देने की बात कही हैं। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां