पेट्रोलियम पदार्थो के बढ़ते दाम का कांग्रेसियों ने किया विरोध, निकाली साइकिल रैली, सौंपा ज्ञापन

रीवा। लगातार पेट्रोलियम पदार्थो के बढ़ते दामों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर बुधवार को जिले के कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए साइकिल रैली निकाली है। साइकिल में सवार कांग्रेसियों ने केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे है और बढ़ते हुए दाम आसमान छूने लगे हैं उससे आम उपभोक्ता परेशान है। लेकिन सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा।
पेट्रोल एवं डीजल के बढ़े दाम के विरोध करते कांग्रेसी नेता।

 सरकार पैसा कमाने के चक्कर में लगातार डीजलए पेट्रोल के दाम बढ़ा रही है। सरकार अपनी कमाई तो कर रही हैएलेकिन आम उपभोक्ता सुविधा से वंचित हो रहा है। एक पखवाड़े में पेट्रोल और डीजल के दाम लगभग 10 रूपए से ज्यादा बढ़े हैं। जबकि इतनी महंगाई तेजी के साथ कभी नहीं बढ़ी जितनी तेजी के साथ भाजपा सरकार बढ़ा रही है। जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष त्रियुगीनारायण भगत शहर अध्यक्ष गुरमीत सिंह सहित अन्य कांग्रेसियों ने कहा कि एक तरफ लॉकडाउन के चलते रोजगार धंधा चौपट है। 

बेरोजगार भाई अपनी घर.गृहस्थी चलाने के लिए परेशान है तो दूसरी तरफ सरकार के महंगाई बम फटने से आम आदमी पस्त हो रहा है। सरकार की कथनी और करनी में फर्क है। एक तरफ वह आम जनमानस को अपनी हमदर्द बताती है तो दूसरी तरफ महंगाई की मार में झोक रही है। 

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों ने साइकिल रैली के माध्यम से शहर में भ्रमण करने के बाद कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और उन्होंने एक ज्ञापन पत्र प्रदेश और केन्द्र की सरकार के नाम कलेक्टर को सौंपा है। ज्ञापन में मांग की गई है कि डीजलए पेट्रोल के बढ़े हुए दाम को सरकार वापस ले। जिस दाम पर पेट्रोल डीजल बिक्री हो रहा है उक्त दाम पर ही आम आदमी को डीजलए पेट्रोल उपलब्ध कराया जाए। 
पेट्रोल एवं डीजल के बढ़े दाम के विरोध साइकिल यात्रा निकालते कांग्रेसी नेता।


दो गुटों में दिखी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी की गुटबाजी आन्दोलन के दौरान एक बार फिर देखी गई। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम को लेकर आयोजित साइकिल रैली दो स्थानों से कांग्रेस पार्टी के लोगों ने निकाली। जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण एवं शहर अध्यक्ष के द्वारा जहां जयस्तम्भ से साइकिल रैली शुरू की गई तो वहीं कांग्रेसी नेता सिद्धार्थ तिवारी राज के नेतृत्व में उनके निज निवास अमहिया से कांग्रेसियों का एक जत्था साइकिल लेकर शहर में निकला और पेट्रोल पदार्थो के बढ़े दामों का विरोध करते हुए ज्ञापन सौंपा है। दो गुटों में बटी कांग्रेस के इस आन्दोलन को लेकर जन मानस में चर्चा में व्याप्त रही।  

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां