43 की उम्र में भी खुद को इस तरह से फिट रखती हैं शिल्पा शेट्टी, लड़कियाँ जरूर देखें

दोस्तों, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa shetty) को कौन नहीं जानता है। वह एक कुशल और प्रतिभाशाली अभिनेत्री है। शिल्पा अपनी फिटनेस के मामले में ज़रा भी लापरवाही नहीं बरतती हैं और बेहद ही अनुशासन से अपना डाइट चार्ट फॉलो करती हैं। उनकी फिटनेस और अच्छे फिगर के दीवानों हजारों लाखों की संख्या में है। कड़ी मेहनत और अनुशासित डाइट प्लान से उन्होंने अपने शरीर को आज भी एकदम फिट रखा हुआ है जबकि उनकी उम्र लगभग 43 साल हो रही है।
43 की उम्र में भी खुद को इस तरह से फिट रखती हैं शिल्पा शेट्टी, लड़कियाँ जरूर देखें

तो आज की कड़ी में जानते हैं कि अपनी फिटनेस के लिए शिल्पा शेट्टी कैसा डाइट प्लान और वर्कआउट प्लान फॉलो करती हैं। इस पोस्ट से हमारा मकसद बस इतना है कि आप भी इन से सबक लेकर खुद को फिट रख सकें।

1. आहार- शिल्पा सन्तुलित खाने में यकीन रखती हैं। उनके दिन की शुरुआत आंवला और एलोवेरा के जूस और दलिया से होती है। लंच के दौरान वो हरी सब्जियां एक कटोरी दाल और दो चपातियां, ब्राउन राइस, चिकन करी लेती हैं। शिल्पा अपने खाने में जैतून के तेल का प्रयोग करती हैं।

शाम के समय वो नट्स, ब्राउन ब्रेड, ग्रीन टी और एग व्हाइट लेती हैं। उनके रात के खाने में सूप, सलाद और चिकन होता है और चपाती लेती हैं। शिल्पा दिन भर में 12 से 15 गिलास पानी पीती है। शिल्पा ज्यादा तला, भुना और चिकना खाने से परहेज करती हैं और दिन के बीच में ऑर्गेनिक कॉफ़ी लेती हैं। वर्कआउट के बाद वो प्रोटीन शेक, 8 किशमिश व दो खजूर लेती हैं।
43 की उम्र में भी खुद को इस तरह से फिट रखती हैं शिल्पा शेट्टी, लड़कियाँ जरूर देखें

2. वर्कआउट प्लान- शिल्पा शेट्टी अपने दिन का 2 घंटा अपने फिटनेस को हर हाल में देती ही है। जिसमें कार्डियो, योगासन और डांस शामिल होता है। प्रतिदिन वो पावर योगा जरूर करती हैं। उन्होंने बकायदा अपने योग की एक डीवीडी जारी की थी। जिसमें अष्टांग योग जैसे नौकासन, भुजंगासन, सूर्यनमस्कार, पर्वतासन और कपालभाति आदि के बारे में बताया गया था। वो मैडिटेशन को अपने स्वास्थ्य का आधार मानती हैं।

उनका मानना है कि हम थोड़ी-थोड़ी मेहनत से ही अपने शरीर को बेहद फिट रख सकते हैं और अच्छे दिख सकते हैं क्योंकि हमारा सबसे बड़ा श्रृंगार हमारा फिट शरीर ही होता है।
तो दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसी लगी कमेंट में बताएं।


Post a Comment

0 Comments