इलाज के लिए रीवा पहुंचे कोरोना मरीज की मौत, बेटे को किया क्वॉरटाइन

रीवा। इलाज कराने अहमदाबाद गए सतना जिले के रामपुर तहसील अंतर्गत ग्राम खम्हरिया निवासी हीरालाल सिंह पटेल पुत्र मनसुखलाल सिंह पटेल 65 वर्ष की मौत कोरोना (Coronavirus) के कारण संजय गांधी स्मृति अस्पताल में हो गई है। मौत के बाद जहां अस्पताल प्रबंधन ने शव को देखने के लिए परिजनों को सूचना दे दी है। साथ ही जिले के सीएमएचओ डॉ. आरएस पाण्डेय ने बताया कि परिजनों को शव दिखाने के बाद उसका दाह संस्कार प्रोटोकॉल के तहत ही किया जाएगा। 
इलाज के लिए रीवा पहुंचे कोरोना मरीज की मौत, बेटे को किया क्वॉरटाइन
कोरोना मरीज को लेकर रीवा पहुंची एम्बुलेंस को सेनेटाइजर करता अस्पताल कर्मी।
जानकारी देते हुए डॉ. आरएस पाण्डेय ने बताया कि कलेक्टर सतना एवं सीएमएचओ सतना के द्वारा उक्त कोरोना पॉजिटिव मरीजक  को इलाज के लिए संजय गांधी स्मृति अस्पताल भेजा गया था। जहां उसे अस्पताल के तीसरी मंजिल मेडिसिन विभाग में बनाए गए आईसुलेशन वार्ड के गंभीर रोगी कक्ष में रखा गया था। जहां चले उपचार के दौरान तकरीबन साढ़े 5 बजे हीरालाल सिंह पटेल की मौत हो गई। 

बेटे को किया क्वॉरटाइन

सतना कलेक्टर ने नईदुनिया से बातचीत करते हुए बताया कि हीरालाल सिंह पटेल की रिपोर्ट बीती रात तकरीबन 12 बजे प्राप्त हुई थी। रिपोर्ट में हीरालाल को कोरोना पॉजिटिव बताया गया था। जिसके तुरंत बाद हीरालाल सिंह पटेल के साथ तमीरदारी में लगे हुए उसके पुत्र कृष्णधर सिंह पटेल को सतना शहर में जीएनएम कालेज में क्वॉरटाइन किया गया है। साथ ही सेम्पल लेकर जांच के लिए संजय गांधी स्मृति अस्पताल को भेज दिया गया है। 

घटनाक्रम पर एक नजर

एसडीएम रामपुर बघेलान की माने तो हीरालाल सिंह पटेल पुत्र मनसुखलाल पटेल 24 फरवरी को इलाज कराने के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर गया हुआ था। जहां के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज भी चल रहा था। हीरालाल सिंह को शुगर, हाईब्लड प्रेसर एवं पैरलायसिस की बीमारी थी। साथ ही किडनी में भी समस्या थी। गत 1 मई को वह सड़क के रास्ते सतना पहुंचा था। जहां तबियत खराब होने के कारण उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सेम्पल आने के बाद वह पॉजिटिव बताया गया जिसे इलाज के लिए संजय गांधी स्मृति अस्पताल भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई। 


वर्जन

रेफर केस के रूप में रीवा पहुंचे कोरोना मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई है। उसका अंतिम संस्कार प्रोटोकॉल के अनुसार ही होगा। उसके अंतिम दर्शन के लिए परिजनों को बुलाया गया है। उसकी हालत काफी गंभीर थी। 
डॉ. आरएस पाण्डेय, सीएमएचओ, रीवा। 
कोरोना पॉजिटिव मरीज हीरालाल सिंह की मौत हो गई है। वह रेफर केस के रूप में रीवा आया था। कोरोना मरीज की मारकिंग सतना में होगी। मौत का आंकड़ा भी सतना में ही दिखाया जाएगा। 
डॉ. अतुल सिंह, सीएमओ, संजय गांधी स्मृति अस्पताल, रीवा। 

Post a Comment

0 Comments