Google ने coronavirus का बनाया डूडल, बताए लाॅकडाउन के दौरान क्या करके बिताए समय

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से जूझ रहा हैं। कोरोना वायरस को लेकर पूरा देश लाॅकडाउन पर हैं। सब अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए घरों में कैद हैं। कोरोना वायरस को लेकर गूगली ने एक डूडल बनाया है। जिसमें बताया गया है कि इस लाॅकडाउन के दौरान घरों पर क्या करें। 
Google ने coronavirus का बनाया डूडल, बताए लाॅकडाउन के दौरान क्या करके बिताए समय
कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में फैला हुआ हैं। यह वायरस चीन से आया हैं। जिसने दुनियाभर को अपनी चपेट में ले लिया हैं। इस वायरस के चलते कई देशों की अर्थव्यवस्था ठप्प हो गई है। इस वायरस के चलते लोग घरों में कैद हैं। कोविड-19 की चपेट में कनाडा, इटली, फ्रांस, जर्मनी, अमेरिका सहित दुनियाभर केे कई बड़े देश हैं। भारत में भी इस वायरस के चलते 21 दिन का लाॅकडान रखा गया हैं। इस लाॅकडाउन से सभी का काम-धंधा ठप्प हो गया हैं। सभी अपने-अपने घरों में कैद हैं। 

घर में खाली बैठे लोगों का समय कैसे कट रहा है यह सब जानते हैं। हाल ही में सरकार द्वारा लोगों के मनोरंजन के लिए कुछ पुराने सीरियल को चालू किया गया हैं। जिससे लोगों का मनोरंजन हो सके। ऐसे में गूगली ने डूडल बनाकर खाली समय का सदुपयोग करने की टिप्प दी हैं। साथ ही गूगल ने कोरोना वायरस से बचने की भी सलाह दी हैं। साथ ही गूगल ने बताया कि लोग अपने घरों में रहे और सुरक्षित रहे। घर में खाली बैठे लोगों को गूगली ने कुछ खास टिप्प दिया हैं। 

इस टिप्स में गूगल ने बताया कि खाली समय में लोग घरों पर रहकर गिटार सीख सकते हैं। किताब पढ़ें, कसरत करें एवं अपने करीबियों से बात करने का संदेश भी दिया है। गूगली डूबली पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपेन होता हैं। जिसमें कोरोना वायरस से बचने के टिप्स दिए गए हैं। 

गूगली ने बताया कि समय-समय पर साबुन से अच्छी तरह से हाथ जरूर धोएं। खांसते एवं छिक आने पर अपने मुंह को ढक कर रखें। लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। गंदे एवं मटमैले हाथों से अपने मुंह, नाक एवं आंख को न छूए। अगर आपमें कोरोना वायरस के लक्षण खासी, बुखार, जुखाम आदि नजर आए तो खुद को आइसलोट करें। तथा इसकी तुरंत जांच कराएं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा दी गई जानकारी की माने तो भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2300 पहुंच चुकी हैं। जबकि 56 लोगों की अब तक इस भयावाह संक्रमण से मौत हो चुकी है। 

Post a Comment

0 Comments