कोरोना को हराने ब्लैकआउट हुए हर घर, दीपक जलाकर इस जंग को जीतने आए आगे लोग

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से पूरा देश जंग लड़ रहा हैं। इस वायरस से लोगों को बचाने पीएम मोदी (PM Modi) ने पूरे देश को लाॅकडाउन कर दिया हैं। बीते दिनों पीएम मोदी ने आव्हान किया था कि 5 मार्च  (5 March) को 9 बजे 9 मिनट तक सभी अपने-अपने घरों में लाइट बुझाकर दीपक जलाएं। लिहाजा लोग पीएम के इस अव्हान पर आगे आए और इस लड़ाई में साथ देते हुए एकता का परिचय दिया। 
कोरोना को हराने ब्लैकआउट हुए हर घर, दीपक जलाकर इस जंग को जीतने आए आगे लोग

जैसे ही 5 मार्च की रात 9 बजे लोगों ने अपने-अपने घरों की लाइटें बंद कर दी और 9 मिनट तक दीपक जलाकर कोरोना को हराने एकता का परिचय दिया। गांव हो या शहर हर घरों की लाइटें बंद हुई और सभी ने दीपक जलाएं। बता दें कि 24 मार्च की रात कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए देश के पीएम मोदी ने रात 12 बजे से पूरे देश को लाॅकडाउन करने का निर्देश दिया था।


एमपी सीएम ने शेयर की तस्वीर

पीएम के आव्हान पर देश के हर नागरिक ने इसका पूरी तरह से पालन करते हुए घरों में दीपक जलाएं। इस दौरान की एक तस्वीर मप्र देश के मुखिया शिवराज सिंह चैहान ने शेयर की हैं। जिसमें वह अपने परिवार के साथ दीपक जलाए हुए नजर आए। पोस्ट को शेयर करते हुए सीएम ने लिखा कि सर्वशक्तिमान ईश्वर से मेरी यही प्रार्थना है कि जो दिये हम सबने मिलकर जलाए हैं वो कोरोना की महामारी से अंधकार में डूबे विश्व को स्वस्थ्य कर प्रेम के प्रकाश की ओर ले जाए। 

यूपी सीएम ने जलाए दिए

इसी तरह उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य ने भी दिए जलाते हुए की तस्वीर शेयर की हैं। जिसमें उन्होंने लिखा है कि 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति पीएम मोदी के महासंकल्प के साथ हैं। 

बता दें कि पीएम मोदी के इस अव्हान पर सभी ने एकता का परिचय दिया और 9 मिनट तक अपने घरों को ब्लैकआउट पर रखा और दीपक जलाकर कोरोना वायरस महामारी को नष्ट करके देश को स्वस्थ्य रखने में अपना सहयोग दिया। 

Post a Comment

0 Comments