How to copy lock website article : वेबसाइट आर्टिकल को कैसे काॅपी करें

How to copy lock website article : ऐसी बहुत सारी Webiste हैं। जिनमें अच्छी-अच्छी जानकारी पाठकों के लिए प्रतिदिन डाली जाती हैं। इन Webiste  के article  हम डेली पढ़ते हैं और इससे हमारी knowledge  बढ़ती हैं। लेकिन इन articles को पढ़ने के बाद हमारे मन में या हमारी जरूरत के हिसाब से कभी-कभार copy करने की जरूरत पड़ जाती हैं। 
How to copy lock website article : वेबसाइट आर्टिकल को कैसे काॅपी करें

लेकिन समस्या तब खड़ी हो जाती हैं जब हमारे लाख प्रयास के बाद भी ये articles copy नहीं होते हैं और हम परेशान हो जाते हैं। उन आर्टिकलों को देखकर हमें लिखना पड़ता हैं। जिसमें काफी समय लगता हैं। इसी समस्या को साल्व करने के लिए आज हम आपको एक बहुत महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। जिसकी सहायता से आप इन आर्टिकलों को आसानी से काॅपी कर सकते हैं।

बहुत सारी वेबसाइटें हैं जो अपना article lock करके रखती हैं। ताकि उनकी लिखी हुई story कोई copy न कर सके। articles lock होने से उस आर्टिकल को सिर्फ पढ़ जा सकता हैं। और उसे काॅपी नहीं किया सकता हैं। न ही taxt copy होगा और न ही images। अगर आप इन वेबसाइटों पर Ritght click भी करते हैं तो राइट क्लिक भी नहीं होगा। अगर होगा भी तो सिर्फ लिंक काॅपी होगा। 

ऐसे में अगर आप इन वेबसाइटों के आर्टिकल काॅपी करने की सोच रहे हैं। तो यह जानकारी आपके काम की हैं।
इन आर्टिकलों को काॅपी करने के लिए हमारे द्वारा बताए जा रहे कुछ नियमों को फालो करके आप उसे काॅपी कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं क्या है आर्टिकल को काॅपी करने की प्रोसेस।

 (How to copy lock articles)

How to copy lock website article : वेबसाइट आर्टिकल को कैसे काॅपी करें
  1. लाॅक वेबसाइटों के आर्टिकल को काॅपी करने के लिए आपको सबसे पहले अपने chrome browser में google खोलना पड़ेगा। 

  2. फिर गूगली में टाइप करें-  allow copy chrome extension और सर्च करें।

How to copy lock website article : वेबसाइट आर्टिकल को कैसे काॅपी करें

सर्च के बाद पहली जो वेबसाइट आती हैं। उस पर clikck kare.
Add to chorme पर क्लि करें। इसके बाद यह क्राम एक्टेंशन आपके ब्राउजर में एड हो जाएगा।

ब्राउजर में एड होने के बाद इसे इनेबल करें।
How to copy lock website article : वेबसाइट आर्टिकल को कैसे काॅपी करें

जब आपके क्रोम ब्राउजर में यह एक्सटेंशन एड हो जाएगा। तो कुछ इस तरह का एक छोट लोगों दिखेगा। जो कि इमेज में ऐरो के माध्यम से दिखाया गया है। उस पर क्लिक करके उसे इनेबल करें। 

  • आपको बताते चले कि यह एक्सटेंशन chrome ब्राउजर पर ही काम करेगा। इसके अलावा यह किसी अन्य में काम नहीं करेगा। इसलिए आपको सबसे पहले इसे क्रोम में इंस्टाल करके enable करें। फिर इसके बाद किसी भी वेबसाइट का आर्टिकल आप बड़ी आसानी से काॅपी कर सकते हैं। 
  •  इनेबल होते ही इस लोगों का कलर बदल जाएगा। जैसे ही इसका कलर बदल जाएगा तो समझ जाइए कि यह काम करना शुरू कर दिया हैं। इसके बाद आप किसी भी वेबसाइट का आर्टिकल काॅपी कर सकते हैं। 
  • वैसे आपको बताते चले कि वेबसाइटों से Article copy करने का एक और तरीका हैं। जिसे अगर आप जानना चाहते हैं तो comment करें। हम जल्द उस प्रक्रिया पर भी आपको जानकारी देंगे। 

Post a Comment

0 Comments