कोरोना वायरस की सीएम ने ली समीक्षा बैठक, शिवपुरी एवं ग्वालियर में कफ्र्यू लगाने दिए निर्देश

दुनियाभर में इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर हैं। इससे निपटने के लिए देश सहित प्रदेश की सभी सरकारें पूरी तरह से एलर्ट हैं। सभी को इससे बचने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सभी जिलों की पुलिस गली-मोहल्लों में घूम-घूमकर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही हैं। 
कोरोना वायरस की सीएम ने ली समीक्षा बैठक, शिवपुरी एवं ग्वालियर में कफ्र्यू लगाने दिए निर्देश

जो इस अपील को नहीं मान रहे हैं उन पर थोड़ी सख्ती भी बरत रही है। बीते दिनों शिवराज सिंह चैहान (Shivraj Singh chouhan) ने चैथी बार मप्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथ लेने के बाद उन्होंने तुरंत कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने प्रशासनिक अमले को सख्त निर्देश दिया कि वह लोगों को घर से बाहर न निकलने दें। क्योंकि इसका कोई इलाज नहीं हैं। 

प्रशासन लोगों को बताएं कि सतर्कता ही इसका बचाव हैं। अगर सभी अपने आपको व अपने परिवार को इस बीमारी से बचाना चाहते हैं तो पूरी तरह सुरक्षित रहे। चेहरे पर माॅस्क लगाएं। साफ-सफाई का पूरा ध्यान दें। लोगों से हाथ न मिलाएं। तथा एक-दूसरे से दूरिया बनाकर रखे और किसी भी हाल में घरों से न निकले और किसी भी व्यक्ति से न मिले। यह बीमारी कहीं भी, किसी से भी हो सकती हैं। लोग अपने आप को पूरी तरह से घरों में कैद करके रखे। अभी कोरोना वायरस से लड़ने का समय हैं। 

कोरोना वायरस को सभी के सहयोग से ही खत्म किया जा सकता हैं। आज मप्र के सीएम शिवराज सिंह चैहान ने एक बार फिर कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में ग्वालियर एवं शिवपुरी में कोरोना वायरस का एक-एक केस पाए जाने पर गंभीरता दिखाई।

 साथ ही उन्होंने दोनों जगहों पर कफ्र्यू लगाने के आदेश दिए। बता दें कि शिवराज सिंह चैहान ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद तुरंत कोरोना की समीक्षा बैठक की थी। जिसमें उन्होंने भोपाल एवं जबलपुर में पाॅजिटिव मरीज पाए जाने पर कफ्र्यू लगाने का आदेश दिया था। तो वहीं उन्होंने एक बार फिर कोरोना की समीक्षा की और दो और केस सामने आने पर इसे पूरी तरह से गंभीरता से लिया और प्रशासन को कफ्र्यू लगाने का आदेश दिया।

Post a Comment

0 Comments