कोरोना वायरस को सीरियसली न लेने वालों पर भड़के अक्षय कुमार, वीडियो के माध्यम कही यह बात

कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर पूरी दुनिया में दिखाई दे रहा हैं। इससे बचने के लिए बालीवुड सेलेब्स घरों में कैद हैं। साथ ही सभी को इससे बचने की अपील कर रहे हैं। बालीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman khan), अक्षय कुमार (Ashkya kumar), अमिताभ बच्चन ने वीडियो के माध्यम से सभी को घरों में रहने की बात कही हैं। बावजूद इसके कुछ लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं।
कोरोना वायरस को सीरियसली न लेने वालों पर भड़के अक्षय कुमार, वीडियो के माध्यम कही यह बात

 इस वायरस को सीरियसली नहीं ले रहे हैं। जिस पर बालीवुड सुपरस्टार अक्षय ने एक और वीडियो शेयर किया हैं। वीडियो में वह सभी से घरों में रहने की बात कह रहे हैं। अक्षय सभी से अपील कर रहे हैं कि बिना किसी काम के कोई भी सदस्य घर से न निकले। अगर बहुत ही जरूरी काम हो तो वह पूरी तरह से सुरक्षित होकर ही निकले। हाल ही जारी वीडियो में अक्षय कुमार सख्त नजर आए। 

उन्होंने कहा कि हर बार में आपसे प्यार से बात करता हूं। लेकिन इस बार इतनी खुन्नस आ रही है कि कुछ गलत शब्द निकल जाए तो मुझे माफ करना। आगे अक्षय कुमार ने कहा कि क्या हो गया है सबको, दिमाग खराब हो गया है क्या सबका। किसको लाॅकडाउन का मतलब समझ नहीं आ रहा है। लाॅक डाउन का मतलब होता है घर पर रहो, परिवार के साथ रहो, सड़क पर तफरी करने न निकल जाओ। बड़े बहादुर बन रहे हो आप लोग सड़कों पर निकल कर, ये सब बहादुरी धरी की धरी रह जाएंगी।

 खुद तो अस्पताल जाओगे और अपने मां, बाप, बहन, भाई एवं परिवार वालों को भी अस्पताल ले जाओगे। कोई नहीं बचेगा। अगर ध्यान नहीं रखोगे। यार दिमाग का इस्तेमाल करो। मैं फिल्मों में स्टंट करता हूं। गाड़ियां उड़ता हूं, हेलीकाप्टर में लटकता हूं, सबकुछ करता हूं। पर सच में कह रहा हूं जान सूखी हुई हैं। मजाक नहीं है यह। इस बीमारी के सामने पूरी दुनिया की हालत बुरी हैं। अपने परिवार के हीरो बन सकते हो तुम लोग। जिंदगी के खिलाड़ी बनो। सिर्फ घर पर रहो। 

जब तक सरकार कहती है घर पर रहो। इससे आपकी जान बची रहेगी। आपके परिवार की जान बचेगी रहेगी। कोरोना के खिलाफ जंग छिड़ चुकी हैं। हमें इसे हराना हैं। कोई च्वाइस नहीं है हमारे पास। बाकी अगर कोई लड़ाई होती या कोई जंग होता तो मैं आपसे कहता कि उठो सैनिकों चलो लड़ों। लेकिन ये जंग इसके लिए मैं आप लोगों को कहूंगा हाथ धोकर सिर्फ घर पर बैठे रहो। बस बैठे रहो, चुपचाप अंदर ही रहो। जब तक सरकार नहीं कहती है बाहर मत आओ। मैं फिर आउंगा आपसे पूछने कि आप खिलाड़ी बने हो या बेवकूफ बने हो। 

सलमान खान ने की अपील

बालीवुड के सुपरस्टार सलमान खान भी कोरोना को लेकर दोबारा सामने आए हैं। इससे पहले भी वह कोरोना वायरस को लेकर सबको बचने की अपील कर चुके हैं। बीते दिनों उन्होंने एक बार फिर से एक वीडियो शेयर किया हैं। जिसमें उन्होंने सबसे पहले सभी को नमस्कार किया। इसके बाद उन्होंने उन सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया। जिन्होंने कोरोना से बचाने के लिए लोगों की मदद कर रहे हैं।


जिसमें पुलिस, डाॅक्टर सहित अन्य लोग शामिल हैं। आगे सलमान खान ने अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार जो कह रही है हम सबके लिए बोल रही है। उसे सीरियसली हो। इसे हल्के में मत लो। यह सबको हो सकता हैं। बस में, ट्रेन में, बाजार में कहीं से भी, किसी को भी हो सकता हैं। यह पब्लिक हाॅलीडे नहीं हैं। इसे हल्के में मत लो, क्यों बाहर निकल रहो, क्यों पंगे ले रहे हो। माॅस्क पहनो, प्रोटेक्ट करो अपने आपको, हाथ धोओ, साफ-सुथरे रहो, लोगों से दूर रहो, हाथ न मिलाओ। अगर किसी जान बच रही हैं। सैकड़ों जाने बच रही हैं। आपकी खुदकी तो क्यों नहीं कर रहो आप। करो यार, ये जिंदगी का सवाल हैं। करो प्लीज। ये मेरी दरख्वास्त हैं। 

Post a Comment

0 Comments