राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में 1954 पदों पर निकली भर्ती

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन (UPSRLM) ने सिड्स (sids) के माध्यम से 1954 युवा व्यावसायिक, मिशन प्रबंधक, तकनीकी विशेषज्ञ पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवार सेवा प्रदाता एचआर एजेंसी के पे रोल पर होंगे लेकिन अपनी सेवा उत्तर प्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन में देंगे। यह एक फुल टाइम  जॉब होगी।
राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में 1954 पदों पर निकली भर्ती

सिड्स ने यह 1954 पदों पर भर्ती का नोटिस अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.sids.co.in पर 13 फरवरी 2020 को प्रकाशित किया था। साथ ही सरकारी रोजगार समाचार पत्र में भी इस भर्ती का विज्ञापन प्रकाशित किया गया था। उम्मीदवारों को सलाह है कि संबंधित पदों पर आवेदन  करने से पूर्व भर्ती प्रक्रिया, योग्यता और आवेदन की शर्तें आदि ध्यान पूर्वक पढ़ लें। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन राज्य के ग्राम विकास विभाग के अंतरगत काम करती है, जिसका उद्देश्य नेशनल रूरल लिवलीहुगड मिशन (NRLM)की योजनाओं को ग्रामीण इलाकों में पहुंचाना है और वहां की गरीबी हटाने व लोगों की आमदनी में बढ़ोत्तरी करने में मदद करना है।


आवेदन की आखिरी तारीख -7 मार्च 2020
पदों की संख्या - कुल पद 1954

शैक्षिक योग्यता :  डिप्लोमा/ स्नातक डिग्री/ पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री/ B.E/ B.Tech और MBA डिग्री धारक संबंधित पोस्ट के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा - जिलास्तरीय व ब्लॉक स्तरीय पदों के लिए आवेदन कर्ता की आयुक 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पदवार विवरण देखने के लिए पूरा भर्ती विज्ञापन देखें। 

भर्ती संबंधित नोटिस यहां देखें- UPSRLM Recruitment 2020



पदों से संबंधित जरूरी योग्यता और सैलरी की विस्तृत जानकारी यहां पढ़ें- upsrlm/Eligibility and Salary Details


ब्लॉक स्तरीय पदों का विवरण-

ब्लॉक मिशन प्रबंधक सामाजिक समावेश और सामाजिक विकास - 288
ब्लॉक मिशन प्रबंधक सामाजिक जुटाव और क्षमता निर्माण - 169
ब्लॉक मिशन प्रबंधक सूक्ष्म वित्त और वित्तीय समावेशन - 293
 ब्लॉक मिशन प्रबंधक आजीविका - 185
ब्लॉक मिशन प्रबंधक गैर-कृषि आजीविका - 373
ब्लॉक मिशन प्रबंधक निगरानी और मूल्यांकन, एमआईएस - 213
ब्लॉक मिशन प्रबंधक - 297
क्लस्टर समन्वयक - 48
इसी प्रकार से जिला स्तर और राज्य स्तर पर भी कई पदों को भरा जाना है जिसका विवरण आप भर्ती विज्ञापन में देख सकते हैं।

आवेदन करने से पहले पढ़ें ये निर्देश-
1- इन पदों पर चयननत सभी प्रोफेशनल्स (ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट एजेंसी सेवा प्रदाता ) के कमसचारी होंगे।

2-रिक्तियों की संख्या बिना किसी पूर्व सूचना के बढ़ाई एवं घटाई जा सकती है।

3- उम्मीदवार एक सेअधिक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, यदि वे एक सेअधिक पदों के लिए पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। हालांकि, UPSRLM एक ही बैइक में सभी / कई पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित कर सकता है। उस स्थिति में, उम्मीदवार स्वयं चयन करे कि किस पोस्ट के लिए लिखित परीक्षा देना चाहता है।

4- आयुसीमा और कार्य अनुभव का विज्ञापन जारी होने की अवधि (Date of advertisement) तक ही मान्य होगा।

5- यह उम्मीदवारों की जिम्मेदारी है कि वे यह सुनिश्चित करें कि ऑन लाइन आवेदन मेंउनके द्वारा प्रस्तुत की गई सभी जानकारी सही हैऔर प्रमाणिक है। इसलिए सभी आवेदक सावधानी पूर्वक ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें। जो  उम्मीदवार पद की आवश्यक शर्तों व योग्यता को पूरा नहीं करते हैं उनके आवेदन अपने आप रद्द माने जाएंगे।

6- सभी आवेदकों को सलाह है कि वे समय-समय पर भर्ती से संबंधित विवरण, अपडेट और अन्य घोषणाओं के लिए ṣwww.sids.co.in/upsrlm वेब पेज को देखतेरहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां