शिवसेना ने ब्लड देकर बचाई गर्भवती महिला की जान

सीधी। शिवसेना जिला इकाई के सक्रिय सदस्य भारत नामदेव निवासी सर्वोदय चौक गर्भवती महिला सुषमा मिश्रा को एक यूनिट रक्तदान कर बचाई जान इस बीच शिवसेना जिला अध्यक्ष विवेक पांडे ने जानकारी दी कि राकेश मिश्रा निवासी पटपरा द्वारा बताया गया कि उनके घर के सदस्य को ब्लड की सख्त जरूरत है।

शिवसेना ने ब्लड देकर बचाई गर्भवती महिला की जान

 श्री पांडेय को जानकारी पड़ते ही तत्काल जिला हॉस्पिटल पहुंचकर निवासी तेंदुआ की रहने वाली सुषमा मिश्रा गर्भावस्था में डिलीवरी के दौरान ब्लड की सख्त जरूरत थी। ऐसी स्थिति में देरी ना करते हुए समय से पहुंचकर शिवसेना के सक्रिय सदस्य भरत नामदेव द्वारा एक यूनिट रक्तदान कर महिला एवं बच्चे की बचाई जान। 

श्री पांडेय ने जानकारी दी कि सुषमा मिश्रा के पति देश की सेवा करते हुए जम्मू मे अपना फर्ज अदा कर रहे इस वक्त उनके परिवार को हम जैसे संगठन वालों की सख्त जरूरत थी एवं सुषमा के भाई राकेश मिश्रा ने पूर्व के 1 महीने पहले रक्तदान कर अपने ही परिवार के सदस्य की जान बचाई थी। ऐसी परिस्थिति में उनका रक्तदान करना उचित नहीं था एवं डॉक्टरों द्वारा मना कर दिया गया।

 ऐसी परिस्थिति में हम शिवसैनिको ने बिना देरी किए हमारे शिवसेना के भरत नामदेव ने अपना सच्चा फर्ज अदा करते हुए रक्तदान किया। भारत नामदेव ने कहा कि देश समाज की सेवा करने के लिए वर्दी की जरूरत नहीं बिना वर्दी के भी अपने समाज देश की सेवा कर सकते हैं। आज हम जैसे युवाओं को देश की सीमा में हमारे वीर जवान रक्षा कर रहे है तो हम जैसे युवाओं का फर्ज बनता है कि हम उनके परिवार एवं समाज की रक्षा कर सकें हमें गर्व है कि हमारा खून अपने देश की रक्षा करने वाले जवान के परिवार के काम आ सका। इस बीच मौजूद रहे शिवसेना जिलाध्यक्ष विवेक पांडेय, युवा सेना नगर अध्यक्ष राजा भारती, शिवसेना वार्ड क्रमांक चार प्रमुख सनी भारती, नीरज भारती, राकेश मिश्रा सहित कई शिवसैनिक मैजूद रहे। 

Post a Comment

0 Comments