यात्रियों से भरी जीप ट्रक से टकराई, 6 की मौत, 3 घायल

राजस्थान के हनुमानगढ में शुक्रवार सुबह भीषण सडक हादसा हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए। जिले के पल्लू थाना क्षेत्र के पुरबसर गांव के पास यात्रियों से भरी जीप एक ट्रक से टकराई, जिसके चलते हादसा हुआ। 
यात्रियों से भरी जीप ट्रक से टकराई, 6 की मौत, 3 घायल

मिली जानकारी के मुताबिक मायला ढाणी के लोग सत्संग के लिए गए थे। सत्संग से लौटते समय हनुमानगढ़ के पल्लू थाना क्षेत्र के पुरबसर गांव के पास इन श्रद्धालुओं की जीप तेज गति से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई। आमने-सामने की ये टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि जीप के परखच्चे उड़ गए। वहीं कुछ यात्री बुरी तरीके से जीप में फंस गए। इस हादसे में जीप में सवार 6 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 3 श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों को रावतसर के सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इन यात्रियों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

उधर हादसा होते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने घायल यात्रियों को सबसे पहले अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के अनुसार सभी मृतक और घायल मायला ढाणी के निवासी हैं। पुलिस फिलहाल घटना के कारणों का पता लगा रही है, पर बताया जा रहा है कि घटनास्थल के आसपास काफी ज्यादा कोहरा था, जिसके चलते ये टक्कर हुई।

गौरतलब है कि राजस्थान के इस उत्तर पश्चिमी हिस्से में इंदिरा गांधी नहर के कारण सुबह और शाम के समय घने कोहरे की स्थिति रहती है। फिलहाल मौसम में बदलाव देखा जा रहा है और इस वजह से कोहरा काफी बढ़ जाता है। पिछले 3 महीनों की बात करें तो चूरू, नागौर, सीकर, झुंझुनूं, हनुमानगढ जिलों में कई बड़े हादसे हो चुके हैं जिनमें करीब 40 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है। सरकार फिलहाल इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रयास कर रही है। सरकार ने इसके लिए अतिरिक्त बजट भी स्वीकृत किया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सड़क हादसे रोकने के लिए उच्चस्तरीय समिति बनाने तथा अलग से कोष गठित करने की भी घोषणा की है। इतना ही नहीं सरकार ने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को हर हाल में उपचार सुनिश्चित हो, ऐसे कड़े निर्देश भी जारी किए हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां