शादी समारोह में हर्ष फायरिंग से युवक घायल

रीवा। वैवाहिक समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में सड़क से गुजर रहे एक युवक को गोली लग गई। घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे स्थानीय लोगों की मदद से उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल लाया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने घटनास्थल का निरीक्षण किया। गोली चलाने वाले आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है। घटना विद्यालय के शिवनगर की बताई जा रही है।

शिव नगर में स्थित विवाह घर में बुधवार की रात वैवाहिक समारोह चल रहा था। समारोह के दौरान बाराती हर्ष फायरिंग कर रहे थे। उसी दौरान बारात में किसी ने फायरिंग की और गोली सड़क से गुजर रहे नितिन सिंह निवासी कोरांव उत्तर प्रदेश को लगी। गोली लगते युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि गोली किसने चलाई यह पता नहीं चल पाया है। घटना से अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। घटना की जानकारी युवक के कुछ रिश्तेदारों को हुई तो वे तत्काल उसे उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल लेकर आए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस ने आसपास काफी पूछताछ की गोली चलाने वाले आरोपी का पता नहीं चल पाया है। युवक संजय गांधी अस्पताल में चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने धारा 336 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं अब पुलिस विवाह घर के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर उन लोगों की जानकारी जुटा रही है जो वैवाहिक समारोह में लाइसेंसी बंदूक लेकर आए थे। जांच के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा।

वैवाहिक समारोह में शामिल होने आया था युवक
उक्त युवक कोराव उत्तर प्रदेश से वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए अपने जीजा के साथ रीवा आया था। युवक को घटनास्थल के आगे स्थित विवाह घर में जाना था लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया। घटना के समय तेज आवाज हुई थी लेकिन युवक पटाखा फोडऩे की बात सोचकर ध्यान नहीं दिया। कुछ देर बाद ही खून निकलता देख उसे घटना की जानकारी हुई।

आए दिन हो रहे हादसेए ताक में कलेक्टर के आदेश

वैवाहिक समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान किसी के घायल होने की यह कोई पहली घटना नहीं है बल्कि इससे पूर्व भी हादसे हो चुके हैं। वैवाहिक समारोह में लोग फायरिंग करते हैं जिसका खामियाजा कई बार बेकसूर लोगों को भुगतना पड़ता है। इसे रोकने के लिए कलेक्टर ने पूर्व में वैवाहिक समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग न करने की हिदायत भी दी थी लेकिन कलेक्टर के आदेश को लोगों ने ताक में रख दिया।

युवक उत्तर प्रदेश से वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए आया था और पैदल जाते समय एक दूसरे विवाह घर के समीप किसी ने फायरिंग की और गोली युवक लग गई। उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। आरोपी की तलाश की जा रही है।

पीयूष चार्लए थाना प्रभारी विश्वविद्यालय

Post a Comment

0 Comments