एयरटेल ने अपने ग्राहकों को दिया जोरदार झटका, इस प्लान में की 50 रूपए की बढ़ोत्तरी

एयरटेल यूजर्स के लिए यह खास खबर होने वाली हैं। क्योंकि एयरटेल कंपनी ने हाल ही में अपने इस प्लान में बढ़ोत्तरी की हैं। देश में वैसे भी टेलीकॉम यूजर्स की जेब खाली हो रही है और अब टेलीकॉम कंपनियां इस बोझ को और बढ़ाने में लगी हैं। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा Airtel, Vodafone Idea और Jio को AGR भरने के आदेश दिए हैं।
एयरटेल ने अपने ग्राहकों को दिया जोरदार झटका, इस प्लान में की 50 रूपए की बढ़ोत्तरी

 इसके बाद Airtel तो 10,000 करोड़ रुपये का भुगतान कर भी दिया है। इसके बाद अब कंपनी ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए प्लान को महंगा कर दिया है। इसका सीधा असर Airtel यूजर्स की जेब पर पड़ेगा। खबरों के अनुसार कंपनी ने अपने पोस्टपेड प्लान्स में बढ़ोतरी की है। तो जानिए इस बढ़ोतरी का आप पर कितना असर होगा।

जानकारी के अनुसार, Airtel ने अपने 199 रुपए वाले एड ऑन प्लान को महंगा करते हुए इसकी कीमत सीधे 249 रुपए कर दी है। इसका मतलब है कि इस प्लान की कीमत में सीधे 50 रुपए की बढ़ोतरी हो गई है। इसके बावजूद कंपनी ने इस प्लान में मिलने वाले फायदों में कोई बदलाव नहीं किया है और इसमें पहले की ही तरह 10जीबी डाटा के साथ 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सर्विस का भी लाभ उठा सकेंगे।

बता दें कि 2017 में कंपनी ने MyFamily सर्विस शुरू की थी जिसमें एक यूजर अपने पोस्टपेड प्लान में अपने परिवार के सदस्यों को जोड़ सकता था। इससे उसके खर्च में 25 प्रतिशत तक की कमी आती थी। मसलन, 499 रुपए वाले प्लान में पहले यूजर को 199 रुपए के एड ऑन का विकल्प मिलता था लेकिन अब यही 249 रुपए में मिलेगा। अब तक कंपनी अपने रेगुलर एड ऑन्स के लिए 199 रुपए और डेटा एड ऑन्स के लिए 99 रुपए चार्ज करती थी लेकिन अब इन्हें महंगा कर दिया गया है और यूजर को 199 की बजाय 249 रुपए चुकाना होंगे।

यह बात जरूर याद रखें कि आपको इस एड ऑन पर 18 प्रतिशत GST अलग से देना होगा। इसका मतलब है कि 499 रुपए +249 रुपए+18 प्रतिशत जीएसटी हर महीने चुकाना होगा। कंपनी 99 रुपए से लेकर 749 रुपए तक के प्लान्स ऑफर करती है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां