Breaking News

IND vs BAn: भारतीय बाॅलरों के आगे नहीं टिक पाई बंग्लादेशी टीम, 150 हुई ढेर

Bangladesh team could not stand ahead of Indian bowlers, 150 dead : भारत बनाम बंग्लादेश के बीच आज पहला टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम शुरू हुआ। बंग्लादेशी टीम ने टाॅस जीत कर पहले बज्जेबाजी का निर्णय लिया। लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा समय तक नहीं टिक पाए और एक-एक करके बंग्लादेश के सभी खिलाड़ी पवेलियन लौट गए।
IND vs BAN : भारतीय बाॅलरों के आगे नहीं टिक पाई बंग्लादेशी टीम, 150 हुई ढेर
Add caption
इस तरह बंग्लादेशी टीम 150 रन में ही सिमट गई। जवाब में भारतीय बैट्समैंन मैदान में उतरे और एक विकेट गवाकर खेल समाप्त होने तक 86 रन बना लिए थे। इस तरह पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम मात्र 64 रनों से पीछे हैं। टीम इंडिया को रोहित शर्मा के रूप में एक झटका जरूर लगा हैं। रोहित ने 6 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा 43 रन एवं मयंक अग्रवाल 37 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

भारतीय बाॅलरों ने दिखाया दम

बंग्लादेशी टीम अगर 150 रनों में पूरी तरह सिमटी है तो इसका पूरा श्रेय भारतीय बाॅलरों को जाता हैं। उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते ही बंग्लादेशी टीम मात्र 150 रन का स्कोर बना पाई। भारत की तरफ से मो. शमी ने सार्वधिक तीन विकेट चटकाए तो इसी तरह इंशात, अश्वनि एवं उमेश ने दो दो विकेट लिए। मैंच में उस समय ट्वीस्ट आया जब उमेश यादव ने 6वें ओवर में इमरूल को रहाणे के हाथों कैच आउट कराया।

 इसके बाद 7वें ओवर में ईशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम को विकेटकीपर रिधिमान शाहा के हाथों कैच आउट करा दिया। दो विकेट गिरने के बाद बंग्लादेशी कप्तान मोमिनुल एवं मोहम्मद मिथुन की जोड़ी 18वें ओवर तक झासेदारी की, लेकिन ओवर के अंतिम बाॅल में मो. शमी ने मिथुन को एलपीडल्यू आउट कर दिया। जिसके बाद बंग्लादेशी टीम का पतन शुरू हुआ और अश्वनी ने कप्तान मोमिनुल को 37 रन में एवं महमुदुल्लाह को 10 रन में आउट कर दिया। इसके बाद मो. शमी ने मुश्फीकुर रहीम को 40 रन में बोल्ड कर दिया। जबकि दूसरी में गेंद में मेंहदी हसन मिराज को एलपीडब्यलू आउट कर दिया। 

इस खिलाड़ी ने बनाए इतने रन

बंग्लादेश की टीम में सबसे ज्यादा रन मुश्फीकुर रहीम ने रन बनाए हैं। इंदौर में भारत के साथ हुए पहले मैच में मुश्फीकुर रहीम ने सार्वधिक 43 रन बनाए हैं। इसके बाद कप्तान मोमिनुल हक ने 37 रन बनाए। इसी तरह लिटिन दास ने 21 रन एवं मोहम्मद मिथुन 13 ने रन का शानदार योगदान दिया। इसके बाद टीम का कोई भी खिलाड़ी रन के मामले में दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। इस तरह बंग्लादेश की टीम ने पहले दिन कुल 150 रन बनाकर पूरी तरह से आउट हो गई। 

No comments