Breaking News

कभी पानी की टंकी एवं बिल्डिंग की छत पर काटी रात, आज है कई लग्जरी होटल का मालिक

Ever cut the water tank and roof of the building at night, today the owner of many luxury hotels : बालीवुड में वैसे कई ऐसे स्टार हैं जिनकी कहानी काफी संघर्ष भरी रही हैं। उन्हें मुश्किल के दौर में बहुत कुछ न चाहते हुए भी पेट पालने के लिए करना पड़ा। लेकिन वह हार नहीं माने और संघर्ष करते रहे। 
कभी पानी की टंकी एवं बिल्डिंग की छत पर काटी रात, आज है कई लग्जरी होटल का मालिक

धीरे-धीरे उनकी लगन, कठिन मेहनत रंग लाई और वह बालीवुड में शानदार मुकाम हासिल किया जिसकी वह तमन्ना लेकर मायानगरी मुम्बई पहुंचे थे। आज ऐसे ही बालीवुड सुपरस्टार की कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं जो मुम्बई स्थित पानी की टंकियों एवं सूनसान बिल्डिंग की छतों पर रात काटता था। 

लेकिन उस स्टार की मेहनत सफल हुई और आज वह बालीवुड का तो सुपरस्टार है ही साथ ही वह लग्जरी होटलों का मालिक भी हैं। तो चलिए जानते है आखिर कौन है वह बालीवुड का सुपरस्टार। 
कभी पानी की टंकी एवं बिल्डिंग की छत पर काटी रात, आज है कई लग्जरी होटल का मालिक

दरअसल जिस स्टार की हम बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि मिथुन चक्रवर्ती हैं। मिथुन दा इस समय डांस प्लस 5 के एपिसोड में दिखेंगे। जहां वह प्रतिभागियों के संघर्ष की कहानी सुनकर खुद के दिनों को याद किया। उन्होंने बताया कि जब वह पहली बार मुम्बई आए थे तो उनके पास रहने का कोई ठिकाना नहीं था।

 वह मुम्बई स्थित पानी की टंकियों में एवं सूनसान बिल्डिंग की छतों पर रात काटते थे। बावजूद इसके मिथुन द कहते हैं कि मैंने सपने देखना नहीं छोड़ा और संघर्ष करता गया। वे कहते है कि मुझे स्किन टोन की वजह से कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। फिर उन्होंने डांस को अपना ताकत बनाया। मिथुन द की पहली फिल्म साल 1978 में मृगया रिलीज हुई। यह फिल्म सुपरहिट रही और इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनय का पुरस्कार भी मिला। 

मिथुन द पहली फिल्म सुपरहिट देने के बाद भी कई साल पर्दे से गायब रहे। उस दौरान उन्होंने काफी संघर्ष किया। धीरे-धीरे समय फिर बदला और उन्हें फिल्में मिलने लगी। फिल्मों से मिथुन द ने सबकुछ कमाया। लेकिन उन्होंने डांस को कभी नहीं भूला। आज भी वह डांस को अपना पहला प्यार मानते हैं और उसकी पूजा करते हैं। शायद इसीलिए मिथुन द को डिस्को डांसर भी बालीवुड का कहा जाता है।

 बालीवुड में सफलता मिलने के बाद मिथुन द ने बिजनेस की ओर भी कदम बढ़ाया। मिथुन मोनार्क गु्रप आॅफ होटल के मालिक हैं। मिथन का लग्जरी होटल का बिजनेस है और वह इन होटलो से करोड़ों की कमाई करते हैं। खास बात यह है कि मिथुन द अपने कैरियर के सफलतम दिनों में सबसे ज्यादा आयकर पे करने वाले लोगों में पहले नम्बर पर थे।

 मिथुन चक्रवर्ती साहब आज भी बालीवुड, टीवी सीरियल आदि के द्वारा लाइम लाइट में बने रहते हैं। अमर उजाला में छपी खबर की माने तो मिथुन चक्रवर्ती अपने कैरियर के शुरूआती दिनों में नक्सलवाद से भी जुड़े थे। लेकिन जैसे ही इनके भाई की मृत्यु हुई तो वह सबकुछ छोड़कर पुणे स्थित फिल्म संस्थान में दाखिला ले लिया। वहां शिक्षा-दीक्षा पूरी करने के बाद वह बालीवुड की ओर रूख किया। 

No comments