Breaking News

खराब लुक की वजह रिजेक्ट हो चुके यह एक्टर्स आज हैं बालीवुड के सुपरस्टार

Due to bad look, these actors who have been rejected are today Bollywood's superstars : ऐसे कई लोग होंगे जो एक्टिंग के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने की सोचते होंगे। लेकिन वह अपने लुक को लेकर इस फील्ड में जाने से कतराते हैं। उनके मन में यह सवाल अक्सर आता होगा कि बालीवुड में जितने भी स्टार्स हैं वह गुड लुकिंग हैं। उनका चेहरा कैमरे के सामने बल्किुल परफेक्ट।

 ये स्टार जब टीवी या फिल्मों में नजर आते हैं तो कितने हैण्डसम लगते हैं। तो हम आपको बताने जा रहे है कि आपकी यह सोच बिल्कुल गलत हैं। क्योंकि बालीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जो कभी अपने खराब लुक के चलते रिजेक्शन का सामना कर चुके हैं। कई बार अन्य एक्टर्स उनके खराब लुक को लेकर उनके साथ काम करने को भी मना कर चुके हैं। हद तो तब हो गई है जब खराब लुक के चलते उन्हें कई बार फिल्म मिलते-मिलते भी नहीं मिली। तो चलिए जानते हैं कौन हैं वह बालीवुड स्टार्स।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन ने अपनी कड़ी मेहनत से बालीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाई है। नवाज ने जो मुकाम हासिल किया है वह इतना आसान नहीं था। नवाज को शुरूआती दिनों में कई बार अपने लुक को लेकर रिजेक्शन का सामना करना पड़ा हैं। नवाज के रंग के चलते कई बार उनके साथ स्टार काम तक करने को मना कर चुके हैं। ट्वीट पर एक बार नवाज ने यहां तक लिखा कि उनके सांवलेपन के कारण कई बार फिल्में मिलते-मिलते भी नहीं मिली।

कैटरीन कैफ

बालीवुड की टाॅप एक्ट्रेस में शुमार कैटरीना कैफ को भी खराब लुक का सामना करना पड़ा है। कैटरीना को विदेशी लुक और एक्सेंट के कारण कई बार रिजेक्ट किया गया। लेकिन वह हार नहीं मानी और कठिन मेहनत की। जिसके बाद उन्हें सफलता मिली।

अमिताभ बच्चन

बालीवुड में अमिताभ बच्चन भी खराब लुक का सामना कर चुके हैं। अमिताभ को अपनी आवाज के कारण रेडियो जाॅकी की नौकरी खोनी पड़ी थी। इसके अलावा अमिताभ को नाॅन कैमरा फ्रेंडली फेस के कारण लगभग 8 साल तक का लम्बा संघर्ष करना पड़ा था। अमित जी का कद भी उनके कैरियर में कई बार आड़े आया, लेकिन वह हार नहीं माने और आज वह बालीवुड के महानायक हैं। 

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा बालीवुड में कई हिट फिल्में दे चुकी हैं। अनुष्का को प्लेन लुक के चलते कई बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके उन्हें किंग खान के साथ एक बड़ा ब्रेक मिला और फिर इसके बाद अनुष्का ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

अजय देवगन

बालीवुड के एक्शन हीरो अजय देवगन को भी कई बार खराब लुक का सामना करना पड़ा है। डार्क लुक एवं सावला चेहरा उनके कैरियर में आड़े आ रहा था। लिहाजा उन्होंने अपना एक अलग स्टाइल बनाया और खुद को स्थापित किया। आज वह न सिर्फ बालीवुड के स्टार हैं बल्कि उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है।

धनुष

धनुष वैसे तो ज्यादा फिल्में साउथ में करते हैं। लेकिन एकात फिल्में वह हिन्दी में भी किए हैं। धनुष को भी अपने डार्क काम्पलेक्स की वजह से एक बार डायरेक्टर ने उन्हें कहा था कि उनका चेहरा एक्टिंग के लिए नहीं हैं। लेकिन उन्होंने उस डायरेक्टर की एक न सुनी और मेहनत किया। दर्शकों को उनका प्यार मिला हैं और वह आज एक सुपरस्टार हैं। 

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह को बालीवुड में पहला ब्रेक आदित्य चोपड़ा ने फिल्म बैण्डबाजा बारात से दिया था। आदित्य ने रणवीर से कहा था कि तुम्हारा फेस फिल्म में लीड रोल के रूप में सफलता नहीं दिला सकता हैं। बावजूद उन्होंने रणवीर को लीड रोल के लिए फिल्म में कास्ट किया। जिस पर आदित्य को काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो रणवीर की एक्टिंग की खूब प्रशंसा हुई और फिल्म हिट हुई। अपने फेस को लेकर रणवीर ने खुलासा करते हुए कहा था कि आदित्य ने मुझसे कहा था कि अगर तुम चाहते हो कि लोग तुम्बे पसंद करें तो तुम अच्छी से अच्छी एक्टिंग करना।


No comments