Breaking News

ये हैं अमिताभ के कैरियर की सुपर फ्लाफ फिल्में, कुछ फिल्मों का तो आपने नाम तक नहीं होगा सुना

बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जी आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर उनके करोड़ों फैंस उन्हें बथर्ड विश कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन ने अपने पिता संग बचपन की तस्वीर शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई। 

अमिताभ जी के चाहने वाले उन्हें अपने-अपने तरीके से आज बधाई प्रेषित कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन जी इस समय केबीसी11 होस्ट कर रहे हैं। इस शो में भी अमिताभ बच्चन जी का जन्मदिन बड़े ही रोचक ढंग से मनाया गया। आज हम अमिताभ बच्चन के कैरियर की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं पूरी तरह से फ्लाफ रही हैं, इनमें से कुछ फिल्मों तो किसी ने नाम तक नहीं होगा होगा।

बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जी ने बालीवुड में लगभग हजारों फिल्में की हैं, जिनमें से ज्यादातर फिल्में हिट रही, लेकिन कुछ फिल्में सुपर फ्लाफ निकली हैं। ऐसी ही फिल्में हैं तलिसमान, बड़ा कबूतर, अग्नि वर्षा, एक नजर, बंधे हाथ, गंगा देवी, पान खाए सैय्या हमार, साधू संत, अक्का लीडर, गंगोत्री, यार मेरी जिंदगी, दिल जो भी कहें, सूरमा भोपाली, विलायती बाबू, बेशर्म, अलादीन आदि शामिल हैं। 

ये फिल्में अमिताभ के कैरियर की कुछ फ्लाफ फिल्में हैं। इन फिल्मों से कुछ तो बनी, लेकिन कुछ रिलीज नहीं हो सकी, कुछ अगर रिलीज भी हुई तो कुछ कमाल न कर सकी हैं। इन फिल्मों में अमिताभा के साथ बालीवुड के कई फेमस एक्टर ने भी काम किया, बावजूद इसके यह फिल्में सुपर फ्लाफ साबित हुई है।


View this post on Instagram

A post shared by S (@shwetabachchan) on

भोजपुरी फिल्म में भी अमिताभ ने किया काम

यह बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बालीवुड के महानायक अमिताभ जी ने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है। अमिताभ बच्चन ने साल 2006 में गंगा मूवी में ठाकुर विजय सिंह का किरदार निभाया था। इस मूवी में उनके साथ दिनेशलाल यादव निरहुला नजर आए थे। इस मूवी के अलावा अमिताभ जी ने एकात और भोजपुरी फिल्म में काम किया है।

निभाएं कई तरह के किरदार

बिग बी की जिन फ्लाफ फिल्मों के बारे में हमने आज यहां आपको बताया हैं उन फिल्मों में अमिताभ जी ने कई तरह के किरदार निभाए हैं। किसी पुलिस इंस्पेक्टर का तो किसी में बिजनेस मैन का, किसी में किसान तो किसी में गांव के एक मुखिया। इन फिल्मों में उनके साथ जया बच्चन, रीतेश देशमुख, शत्रुधन सिन्हा सहित कई बालीवुड के फेमस एक्टर नजर आए थे। 

No comments