Breaking News

विजू खोटे का निधन, फिल्म शोले में कालिया के किरदार से लोगों के दिल में बनाई थी जगह

बालीवुड के दिग्गज कलाकार विजू खोटे का निधन 30 सितम्बर को हो गया। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। बताया जा रहा है कि उनके शरीर के कई अंग काम करना बंद कर दिए थे जिसके चलते उन्होंने 78 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 
विजू खोटे का निधन, फिल्म शोले में कालिया के किरदार से लोगों के दिल में बनाई थी जगह

विजू खोटे बालीवुड के मशहूर एक्टर थे। उनके निधन की खबर जैसे ही बालीवुड के अन्य एक्ट्रेस व एक्टर को लगी उन्होंने विजू खोटे के घर पहुंचकर उनके अंतिम दर्शन किए। विजू खोटे का अंतिम संस्कार चंदन बाड़ी में किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान बालीवुड के कई हस्तियां मौजूद रही।

300 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

बालीवुड एक्टर विजू खोटे ने बालीवुड में लगभग 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। विजू ज्यादातर हिन्दी, मराठी फिल्मों के लिए जाने जाते थे। विजू खोटे फिल्मों के अलावा कई सीरियल में भी काम किया है। विजू फिल्मों में ज्यादातर सर्पोटिंग रोल के लिए जाने जाते थे। वह फिल्मों में काॅमेडी, विलेन व मास्टर जी जैसे रोल ज्यादातर निभाते नजर आए हैं।

शोले में कालिया से मिली पहचान

विजू खोटे को फिल्म शोले से खासी पहचान मिली थी। इस फिल्म में वह कालिया नामक एक डाकू का किरदार निभाया था। जिसमें डायलाग था कितने आदमी थे कालिया। तो कालिया का जवाब होता है 3 आदमी थे सरदार। आगे का डायलग है सरदार मैं आपका नमक खाया हूं। जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया था। यह डायलाग आज भी लोगों की जुबान से सहज ही सुना जा सकता है। 

No comments