Breaking News

नौकरी की तलाश में इंडोनेशिया गए हरियाणा के युवक को बंधक बनाया, टॉर्चर का वीडियो वायरल

लगभग दो महीने पहले नौकरी की तलाश में इंडोनेशिया गए हरियाणा के एक 20 वर्षीय युवक भीम सिंह का बंधक बना टॉर्चर किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। घटना के बाद से परिजन घबराए हुए हैं। भीम सिंह जींद जिले के ढाठरथ गांव का रहने वाला है। 
भीम सिंह की मां, भाई ग्रामीणों के साथ पुलिस अधीक्षक अश्विण शैणवी से मिलकर मामले से अवगत करवाया। परिजनों ने विदेश मंत्रालय तथा प्रधानमंत्री को मेल भेजकर बेटे की सुरक्षित वापस लाने की अपील की है।
टूरिस्ट वीजा पर गया था इंडोनेशिया
न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, पुलिस अधीक्षक शैणवी ने परिजनों को ढांढस बंधाया कि वे अधिकारियों से संपर्क साध भीम सिंह को सकुशल वापस लाने की हरसंभव कोशिश करेंगे। साथ ही परिजनों ने विदेश मंत्रालय तथा प्रधानमंत्री को भी मेल भेजा है। पुलिस अधिकारी से मिलने पहुंची भीम सिंह की मां राजबाला ने बताया कि उसके पति बलबीर की पहले मौत हो चुकी है। बड़ा बेटा भीम सिंह 12वीं कक्षा पास करने बाद नौकरी की तलाश में था। छोटा बेटा योगेश तथा बेटी योगिता अभी पढ़ रहे हैं। लगभग दो महीने पहले नौकरी की तलाश में उसका बेटा टूरिस्ट वीजा पर इंडोनेशिया के मंजूर शहर में गया था। इससे पूर्व जनवरी 2018 में वह नौकरी की तलाश में मलेशिया भी गया था और छह महीने के बाद वापस लौट आया था। गत 23 अप्रैल को भीम सिंह इंडोनेशिया गया था, अभी तक उसे वहां कोई काम नहीं मिला।
घर लौटने के लिए मंगवाए थे 50 हजार रुपये
गत 24 अगस्त को भीम ने 50 हजार रुपये खाता नंबर देकर डालने के लिए कहा था ताकि वह घर आ सके। जिस बैंक अकाउंट में 50 हजार रुपये जमा करवाए गए वह लातूर (महाराष्ट्र) निवासी अजित राजेंद्रा बिराजदार का है।
पासपोर्ट भी जला दिया
शुक्रवार सुबह सोशल मीडिया पर उसके बेटे भीम सिंह का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह सुरक्षित घर वापसी की अपील कर रहा है। वीडियो में उसके हाथों पर कट के निशान हैं, मुंह कपड़े से बांधा हुआ है, साथ ही बता रहा है कि उसकी जांघ में इंजेक्शन लगाए गए हैं जिसके कारण वह चल नहीं सकता और उसे पेशाब तक पिलाया गया है। लगातार उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला जा रहा है और उसे दो दिन का समय दिया गया है। उसका पासपोर्ट भी जला दिया गया है। 
व्हाटसऐप पर चैटिंग जारी
जबकि व्हाटसऐप पर चैटिंग का जवाब भीम सिंह दे रहा है। साथ ही वह कह रहा है कि जो लोग बंधक बनाकर टॉर्चर कर रहे हैं वे उसकी चैटिंग को हिंदी में कन्वर्ट कर रहे हैं। साथ ही चैटिंग का जवाब भी वे ही दिला रहे हैं। भीम सिंह सुरक्षित देश वापसी की अपील कर रहा है।
राजबाला ने बताया कि सब कुछ दांव पर लगाकर उसने अपने बेटे को नौकरी की तलाश में विदेश भेजा था, लेकिन उसके बेटे की जान पर बनी हुई है। उसके बेटे भीम को सकुशल वापस भारत लाया जाए।

No comments