Breaking News

जम्मू काश्मीर से धारा 370 हटाना सरकार का फैसला नहीं, यह 130 करोड़ भारतीय की इच्छा: मोदी

 नासिक में महाराष्ट्र के सीएम के महाजनादेश (Mahajanadeshyatra) यात्रा एवं चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए देश के पीएम (Narendra modi) ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना सरकार का फैसला नहीं है। 
It is not the decision of the government to remove section 370 from Jammu and Kashmir, it is the wish of 130 crore Indians: Modi


यह 130 करोड़ भारतियों की इच्छा, आतंक से मुक्ति, हिंसा से निजात और विकास का फैसला हैं। श्री मोदी ने कहा कि मैंने देश की जनता से वादा किया था कि जम्मू काश्मीर और लद्दाख के लोगों की समस्याओं का हल हम जल्द ही निकालेंगे।

जम्मू काश्मीर से धारा 370 हटाना सरकार का फैसला नहीं, यह 130 करोड़ भारतीय की इच्छा: मोदी

 इस दिशा में हमारी सरकार ने कदम भी उठाया तो कुछ लोगों को मिर्ची लग गई। उन्होंने कहा कि जम्मू काश्मीर पर पड़ोसी देश हर जगह राग अलापता रहा, लेकिन उसे हर जगह मुंह की खानी पड़ी है। जब पड़ोसी देश की बात कही नहीं सुनी गई तो वह आतंक का सहारा ले रहा है, लेकिन चिंता की बात नहीं है, इसके लिए हमारी सेना पूरी तरह से तैयार है और हमारी सेना उनका मुंह तोड़ जवाब दे भी रही है और देती रहेगी। 

विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध

देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख का हर व्यक्ति विकास चाहता है। वहां की माताएं, बहने, युवा सभी आगे बढ़ना चाहते हैं। रोजगार के नए अवसर चाहते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में विकास चाहते हैं। जिसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है और आगामी समय हमारी सरकार वहां के लोगों के लिए कई तरह की योजनाएं देगी जिससे वहां के लोग हर क्षेत्र में विकास करेंगे और देश के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेंगे।

भारत की बुलेट प्रूफ जैकेट 100 से ज्यादा देशों में होती है निर्यात

सभा को सम्बोधित करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज हमें गर्व है कि भारत उन देशों में शामिल हो गया है जो अंतर्राष्ट्रीय स्टैण्डर्ड की बुलेट प्रूफ जैकेट बनाता है। भारत में बनी यह बुलेट प्रूफ जैकेट 100 से ज्यादा देशों में निर्यात होती है। 

सेना को सशक्त बनाने होंगे कई प्रयास

पीएम मोदी ने कहा कि सेना को सशक्त बनाने के लिए हमने आपसे वादा किया था। हाल ही में दो महाशक्तिशाली हैलीकाप्टर सेना का हिस्सा बने हैं। आगे सेना को और मजबूत करने के लिए राफेल फाइटर जेट जैसे विमान सेना का हिस्सा जल्द बनेंगे। आगे श्री मोदी ने कहा कि सरकार सेना को सशक्त करने के लिए हर दिन नित नए प्रयास करती रहेगी।

100 दिन में शतक

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार को बने हुए अभी 100 दिन हुए हैं। इस 100 दिन में हमने जो शतक मारा है वह आप सबके सामने हैं। इस शतक में धार भी है, रफ्तार भी है और आगे आने वाले 5 वर्षो की हमारी सरकार की तस्वीर भी। लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि 60 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब सरकार दूसरी बार पहले से ज्यादा बहुमत के साथ आई है। जब आप ताकत देते हैं तो सरकार किस तरह से काम करती है इसका उदाहरण 100 दिन का कार्यकाल है।

महाराष्ट्र के 5 साल के सेवक को बधाई

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र की जनता का 5 साल तक सेवा करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फर्णनवीश को बधाई दी। आगे पीएम ने कहा कि देवेन्द्र 5 साल में महाराष्ट्र के कई विकास के आयाम लिखे हैं। अच्छा होता कि इससे पहले की सरकारें भी ऐसा काम करती तो आज यहां के गरीब, किसान अस्थिरता का शिकार नहीं होते। आगे पीएम ने कहा कि सभा में मौजूद लोगों को देखकर ऐसा लगता है कि यहां कि जनता ने ठान लिया है कि आर्शिवाद उसे ही मिलेगा जो उनके उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

 सभा में छत्रपति शिवाजी महाराज का उल्लेख करते हुए पीएम ने कहा कि आज मैं धन्यता का अनुभव कर रहा हूं। शिवाजी महाराज के वंशज छत्रपति उदयन ने मेरे सिर पर एक छत्र रखा था जो कि मेरा सम्मान भी है और महाराज शिवाजी के प्रति दायित्व का प्रतीक भी। 

बताते चले कि हाल ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री महजनादेश यात्रा शुरू की है। जिसका समापन पीएम द्वारा किया जाना है। साथ ही पीएम द्वारा महाराष्ट्र में बीजेपी चुनावी प्रचार-प्रसार का भी हिस्सा बनेंगे। 

No comments