Breaking News

युवाओं के सवाल पर बोले सीएम, नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी पर है सरकार

भोपाल। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 75वीं जयंती सद्भावना दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने युवाओं से संवाद किया तथा साल 2019-20 को युवा संकल्प वर्ष मनाने का फैसला लिया। 
युवाओं के सवाल पर बोले सीएम, नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी पर है सरकार

पूर्व प्रधानमंत्री के जयंती अवसर पर युवाओं को सम्बोधित करते हुए श्रीनाथ ने कहा कि भारत रत्न ने 21वीं सदी के भारत का सपना देखा था। वह जब इस देश को कम्प्यूटर की सौगात देने जा रहे थे तो हमारी ही पार्टी के लोगों ने इसका विरोध किया था और कहा था कि कम्प्यूटर के आने से हमारे देश को क्षति होगी। लोग बेरोजगार होंगे, लेकिन हुआ ठीक इसके उल्टा। कम्प्यूटर के आने से जहां देश का और विकास हुआ है तो वहीं रोजगार में भी वृद्धि हुई है। कम्प्यूटर आज हर क्षेत्र में विकास की इबारत लिख रहा हैं।  कम्प्यूटर के आने से जहां आईटी के क्षेत्र में लोगों को रोजगार मिला है तो वहीं काम में सरलता आई है।

सीएम ने युवाओं से किया संवाद

कार्यक्रम के दौरान सीएम श्रीनाथ ने मौजूद युवाओं से संवाद भी किया। इस दौरान मौजूद कुछ युवाओं ने नशे पर रोक लगाने जैसे किए। सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि नशा खरीदने वाला तो दोषी है ही। लेकिन इसका व्यापार करना सबसे ज्यादा दोषी है। हमारी सरकार जल्द ही नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाने जा रही हैं। साथ ही उन्होंने युवाओं से भी नशे दूर रहने का आव्हान किया। सीएम ने कहा कि प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। जब युवा आगे आएंगे तभी नशा मुक्त प्रदेश बन पाएगा। सीएम ने कहा कि हाल ही में हमने दूध से बने उत्पादों पर सख्त कार्रवाई की है। जिन व्यापारियों के पास मिलावटी खाद्य सामग्री पाई जाएगी उनकी खैर नहीं। इसके लिए बकायदा हमने टीम बनाई है। मिलावटी खाद्य पदार्थो का व्यापार करने वाले की सूचना देने पर ईनाम देने तक की घोषणा की है। प्रदेश सरकार खाद्य सामग्री को लेकर पूरी तरह सख्त है। 


आयोजित हुई सद्भावना दौड़

देश के पूर्व प्रधानमंत्री के जयंती अवसर पर सद्भावना दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ में स्कूल के छात्र-छात्राओं तथा टीचर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारियों ने भाग लिया। बताते चले कि यह दौड़ छत्तीसगढ़ राज्य में भी आयोजित की गई थी। इस दौड़ में छग के सीएम भूपेश बघेल ने भी भाग लिया।

भारत रत्न को किया याद

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 75वीं पुण्य तिथि पर रीवा जिले के कांग्रेस नेताओं द्वारा सद्भावना दौड़ का आयोजन किया गया। यह दौड़ टीआरएस कालेज से शुरू होकर प्रकाश चैराहा होते हुए सिरमौर चैराहा पहुंची। जहां पर राजीव गांधी की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें याद किया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

No comments