Breaking News

चोरी के इल्जाम पर मोबाइल टॉवर में चढ़ा युवक

रीवा। जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना के गांव खुज में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे उल्टा पुलिस के ही पसीने छूट गये। बताया गया कि संदेही सुरेश कुमार यादव पुत्र बुद्धसेन 35 वर्ष निवासी खुज पुलिस की खौफ से गांव समीप महाना नदी किनारे लगे वोडा कंपनी के टॉवर में चढ़ गया। युवक के टॉवर में चढ़ते ही गांव में हाहाकार मच गया। 

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई, सूचना मिलते ही रायपुर कर्चुलियान पुलिस के पसीने छूट गये। आनन-फानन थाना प्रभारी सहित पुलिस अमला गांव जा पहुंचा और युवक को नीचे उतरने के लिए मान मनौब्वल शुरु हो गया। लेकिन युवक नीचे उतरने को तैयार ही नहीं हो रहा था। सुरेश कुमार यादव का कहना था कि गांव के सरपंच द्वारा उसे चोरी के इल्जाम में फर्जी फंसाया जा रहा है। लगभग दो घंटे तक चले मान मनौब्वल में पुलिस सहित सरपंच ने उस समय राहत की संास ली जब उनके द्वारा युवक को चोरी के इल्जाम में न फंसाये जाने का वादा किया गया और परिजनों को लिखित दिया गया। पूरी तरह से आस्वस्त होने पर युवक मोबाइल टॉवर से नीचे उतरा।

पूछताछ के लिए थाना बुलाई थी पुलिस

खुज निवासी सरपंच लाल बहादुर सिंह के घर में लगा चंदन को पेड़ कट गया। घटना दो दिन पूर्व की है, जिसकी शिकायत सरपंच ने रायपुर कर्चुलियान थाना में दर्ज करवाई। चोर पेड़ काटने में तो कामयाब रहे लेकिन उसे ले नहीं जा पाये। लाखों का पेड़ काट कर नष्ट कर दिया। घटना की शिकायत सरपंच ने थाना में दर्ज करवाते हुए संदेही में सुरेश यादव का नाम बताया। शनिवार को पुलिस संदेही के घर पर गई लेकिन संदेही पुलिस को नहीं मिला। घर वालों को पुलिस धमकाते हुए रविवार की सुबह संदेही को थाना भेजने के लिए हिदायत दी थी। जब शाम को सुरेश यादव घर पहुंचा तो उसके घर वालों ने बताया कि सरपंच के घर में हुई चोरी के आरोप में पुलिस आई थी और थाना में बुलाई है। पुलिस और चोरी का नाम सुनते ही उसके होश उड़ गये रात भर नींद नहीं आई सुबह होते ही वह आत्महत्या करने मोबाइल के टॉवर में चढ़ गया।

No comments